×

Dhanbad बिजली संकट से अपार्टमेंट और दुकानों में डीजल खपत दोगुनी, जिले में रोज 10-11 घंटे कट रही है बिजली, संकट ने कारोबार और घर का खर्च बढ़ाया
 

 


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, धनबाद में बिजली संकट गहरा गया है. रोज 10-11 घंटे बिजली गुल होने से व्यवसायी वर्ग बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. हालत यह है कि मुनाफे का पैसा डीजल में चला जा रहा है. अपार्टमेंट और दुकानों में डीजल की खपत दोगुनी हो गई है. जेरनेरट के सहारे दुकानदारी करने पर व्यवसायी मजबूर हो गए हैं. इससे अतिरिक्त खर्च करना पड़ है. आइसक्रीम, ठंडा, लस्सी, गारमेंट्स, फेब्रिकेशन (लेथ) सहित अन्य व्यवसाय पर असर पड़ रहा है.
हीरापुर पेट्रोल पंच स्थित आईस्क्रीम पार्लर के संचालक अरुण कुमार ने बताया कि पूरी आमदानी डीजल पर खर्च हो जा रही है. बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बिजली नहीं रहने से आईस्क्रीम का उठाव भी विक्रेता कम कर रहे हैं. ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप के कर्मियों के अनुसार सामान्य दिनों में 4-5 हजार डीजल की बिक्री होती है. इनदिनों डीजल की बिक्री 15-20 प्रतिशत बढ़ी हुई है. यही स्थिति दूसरे पंपों की है.

इधर कुसुम विहार जानकी इंक्लेव अपार्टमेंट के पवन झा ने बताया कि डीजल की खपत बढ़ गई है. पहले छह लीटर लगता था. अभी 11 लीटर लग रहा है. इससे आमलोगों का बजट गड़बड़ा गया है. विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके कश्यप का कहना है कि कोडराम थर्मल पावर लिमेटेड की एक युनिट खराबी आने से जिले में असर पड़ा है. दो दिन खराबी दूर होने लग सकता है. इसके बाद बिजली सामान्य हो जाएगी. इधर डीवीसी की अधिकारियों के साथ लगातार वार्ता की जा रही है.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!