×

Dhanbad बीमारी के बहाने चुनाव कार्य से नाम हटवाने वाले 50 में से 30 सरकारी कर्मी ही मेडिकल बोर्ड के समक्ष पहुंचे

 

धनबाद न्यूज डेस्क।।  विभिन्न बीमारियों का हवाला देकर लोकसभा चुनाव से नाम वापस लेने के लिए आवेदन करने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए शुक्रवार को सिविल सर्जन कार्यालय में आयोजित चौथे मेडिकल बोर्ड में भी उपस्थिति कम रही।

शुक्रवार को चुनाव कार्य से नाम हटाने के लिए आवेदन करने वाले 50 कर्मचारियों को बुलाया गया। जिसमें से मात्र 30 सरकारी कर्मचारी ही मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित हुए. कुछ पुराने जोड़ों के दर्द से पीड़ित थे, कुछ मिर्गी का हवाला देकर चुनाव कार्य से अपना नाम हटाने के लिए चिकित्सा के लिए चले गए। कई ऐसे मरीज थे जिन्होंने क्रोनिक डायबिटीज और बीपी का हवाला देकर चुनाव कार्य से नाम हटाने के लिए आवेदन दिया था. गौरतलब है कि जिले भर से 220 से अधिक सरकारी कर्मचारियों ने बीमारी का हवाला देकर अपना नाम चुनाव प्रक्रिया से हटाने के लिए आवेदन दिया है. इसके सत्यापन के लिए सीएस के नेतृत्व में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.

अब तक 100 कर्मचारियों की मेडिकल जांच हो चुकी है.
शुक्रवार को सीएस कार्यालय में चौथी बार मेडिकल बोर्ड के तहत सरकारी कर्मचारियों की जांच हुई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक चार बोर्ड बैठकों में 155 कर्मचारियों को मेडिकल जांच के लिए बुलाया गया था। लेकिन अब तक सिर्फ 100 सरकारी कर्मचारी ही जांच के लिए पहुंचे हैं.

झारखंड न्यूज डेस्क।।