×

Dhanbad काेराेना ने खाली किए सरकारी दफ्तर
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क करीना ने एक बार फिर जिले में विकास कार्यों और कार्यालयों के काम पर ब्रेक लगा दिया है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की गाइडलाइंस के तहत 50 फीसदी क्षमता वाले कार्यरत हैं, लेकिन दफ्तरों में बहुत कम कर्मचारी पहुंच रहे हैं. क्योंकि पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में विभिन्न कार्यालयों और विभागों के अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. इनमें से अधिकांश हैम अलगाव में हैं। उनमें से कुछ घर से काम कर रहे हैं।

समाहरणालय, धनबाद नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, भवन विभाग, पथ निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस, धनबाद रेलवे विभाग कार्यालय, सीआईएसएफ जैसे सभी सरकारी और सार्वजनिक विभागों का संक्रमण प्रभावित हुआ है. आराधनालय के करीब 50 फीसदी अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। कई विभाग कुछ बाबुओं और कर्मियों से भरे पड़े हैं। किसी तरह कोई बहुत जरूरी काम हो रहा है।

कैंपस में पहले अधिकारियों और जवानों के वाहन खचाखच भरे रहते थे, लेकिन अब सन्नाटा पसरा है. इसी तरह निगम में 30 फीसदी से अधिक और रेलवे में 8 फीसदी से अधिक अधिकारी-कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं. कई विभाग ठप हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक सिविल सर्जन और एक मेडिकल कॉलेज अस्पताल के 2 डॉक्टरों समेत 6 लोगों को भी संक्रमित किया है, लेकिन आवश्यक ऑपरेशन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

धनबाद न्यूज़ डेस्क