×

Dhanbad रजवार बस्ती के सभी घर शिफ्ट किए जाएंगे, बीसीसीएल के बस्ताकोला एरिया को मिलेगा जमीन का एनओसी
 

 


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, बीसीसीएल के लिए जमीन अधिग्रहण में तेजी आएगी. झरिया के राजापुर प्रोजेक्ट के निकट स्थित रजवार बस्ती को लोगों को शिफ्ट किया जाएगा. बस्ताकोला एरिया में पड़ने वाली जंगल-झाड़ जमीन का एनओसी जल्द ही बीसीसीएल को मिलेगा.  डीसी संदीप सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. समाहरणालय सभागार में हुई बैठक में जिला प्रशासन व बीसीसीएल के आला अधिकारी शामिल थे.
बीसीसीएल के लिए अधिग्रहण की जाने वाली तमाम जमीन के मामले की डीसी ने समीक्षा की. अद्यतन स्थिति के बारे में जाना तथा भू-अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया. बीसीसीएल के अधिकारियों ने राजापुर प्रोजेक्ट के निकट रजवार बस्ती को अतिखतरनाक बताया गया. यहां गैस रिसाव तथा भू-धंसान घटनाओं की जानकारी दी. बताया गया कि बस्ती के कारण प्रोजेक्ट विस्तार में भी परेशानी हो रही है. बस्ती में रहने वालों को शिफ्ट करने का काम जल्द शुरू करने को कहा गया. डीसी ने प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि बस्ती के लोगों से मिलकर शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू करने की कार्रवाई की जाए.

बैठक में बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी, बीसीसीएल के निदेशक (तकनीकी) संजय कुमार सिंह, डीटीओ राजेश कुमार सिंह, निदेशक एनईपी इंदु रानी, भू-अर्जन पदाधिकारी अमर प्रसाद, विधि शाखा प्रभारी अंशु कुमार पांडेय, ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार यादव सहित बीसीसीएल व जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

धनबाद न्यूज़ डेस्क !!!