×

Dehradun प्रदेश के 12 मतदान बूथों पर किया गया चुनाव का बहिष्कार, आयोग की समझाइश पर भी वोट डालने नहीं आये लोग

 

देहरादून न्यूज डेस्क।। उत्तराखंड में दोपहर 3 बजे तक 45.62% वोटिंग. कुछ जगहों पर मतदाताओं में उत्साह दिखा. किसी बूथ पर मात्र छह लोगों ने तो कहीं मात्र 11 लोगों ने मतदान किया. चकराता में आठ, चमोली में दो, पौडी में दो और पिथौरागढ में तीन मतदान केंद्रों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया.

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगदंडे ने बताया कि सभी स्थानों पर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। उत्तरकाशी के सेकू गांव में 11 वोट पड़े. इसमें सभी कर्मचारी शामिल हैं, गांव से किसी ने भी वोट नहीं दिया। लोगों के पास सड़क समेत कई मुद्दे हैं, जिसे लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है.

उत्तराखंड के कई बूथों पर सन्नाटा है. राजधानी देहरादून के कैंटोनमेंट हायर प्राइमरी स्कूल क्लेमेंटटाउन में मतदाता नहीं पहुंच रहे हैं। मसूरी एमजीवीएस हाईस्कूल कफलानी के मतदान केंद्र 91 पर सुबह छह वोट डाले गए। आसपास के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. पुलिस और प्रशासन लोगों को समझाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन मोतीधार, मसराना, बीच कफलानी, लोहारी गढ़, डोक, पटरानी और रत्नाली गढ़ के ग्रामीण वोट डालने को तैयार नहीं हैं। चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी मतदाताओं का इंतजार कर रहे हैं. उस समय थराली के देवर्दा मतदान केंद्र पर एक भी मतदाता नहीं पहुंचा है.
 
दोपहर 3 बजे तक राज्य में 45.62 फीसदी मतदान
नैनीताल49.94
हरिद्वार 49.62
अल्मोडा 38.43
टेहरी 44.95
गढ़वाल 42.12

दोपहर 1 बजे तक 37.33% मतदान
उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 37.33% मतदान हुआ। 12 से 13 जगहों पर मतदान का बहिष्कार किया गया है. चकराता में सड़कें न बनने से नाराज लोगों को चुनाव आयोग समझाने की कोशिश कर रहा है.

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।