×

Dehradun नशा मुक्ति केंद्र संदिग्ध हालात में मरीज की मौत,केंद्र के बॉथरूम के रोशनदान में फंदे पर लटका मिला शव
 

 

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, राजपुर थाना क्षेत्र के बिष्ट गांव में जागृति फाउंडेशन नशा मुक्ति केंद्र में एक मरीज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उसका शव बॉथरूक के रोशनदान से फंदे पर लटका मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया. बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. परिजनों ने इसकी जांच कराने की मांग की है. पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जा सकता है. मृतक की पहचान 58 वर्षीय रानी पोखरी निवासी मदन मोहन कोठारी के रूप में हुई है. वह आईटीबीपी से सेवानिवृत्त कर्मी थे. पुलिस इसे आत्महत्या मानकर जांच कर रही है.
राजपुर थाना प्रभारी जितेंद्र चौहान ने बताया कि नशा मुक्ति केंद्र संचालक प्रीत मोहन सिंह कोहली की सूचना पर सुबह करीब आठ बजे पुलिस मौके पर पहुंची. परिजनों को भी मौके पर बुलाया गया. व्यक्ति का शव बॉथरूम में रोशनदान में फंदे पर लटका हुआ था. परिजनों के सामने फंदे को काटकर शव नीचे उतारा गया.

नशामुक्ति केंद्र में पहले भी हुई हैं कई घटनाएं दून में नशा मुक्ति केंद्रों में पूर्व में भी कई घटनाएं हुई हैं और वहां की व्यवस्था पर सवाल उठते रहे हैं. क्लेमनटाउन स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र से 17 युवक भाग गए थे. परिजनों को बताया था कि केंद्र में उनके साथ बुरा व्यवहार किया जाता था. कुछ दिन बाद ही एक नशा मुक्ति केंद्र से कुछ युवतियां भी भाग गई थीं. इनमें से एक युवती ने संचालक पर दुष्कर्म, मारपीट करने और केंद्र में जबरन नशा कराने का आरोप लगाया था. उधर, केंद्रों के लिए कोई नियमावली नहीं होने से कई खामियां सामने आई थीं.

देहरादून न्यूज़ डेस्क !!!