×

Dehradun भाजपा कार्यकर्ताओं ने धर्मावाला में रोपे पौधे
 

 

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव और हरला महोत्सव के तहत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिमालयन चिल्ड्रन एकेडमी धर्मवाला में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने छात्रों को पर्यावरण के महत्व के बारे में जानकारी दी।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष रावत ने छात्रों से कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराया था। अब नई पीढ़ी को इसे प्रदूषण के प्रकोप से मुक्त करने की जिम्मेदारी लेनी होगी। बताया कि प्रदूषण के प्रकोप से मुक्त रहने के लिए पृथ्वी का हरा-भरा रहना जरूरी है। इसलिए हर छात्र को साल में दो पौधे लगाकर उनकी देखभाल करनी होगी। उन्होंने छात्रों से कहा कि पर्यावरण संतुलित रहेगा तभी पृथ्वी पर जीवन सुरक्षित रहेगा। प्रधानाचार्य गणेश थपलियाल ने विद्यार्थियों को बताया कि वृक्षारोपण के साथ-साथ प्लास्टिक को मिटाना भी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक पृथ्वी पर पर्यावरण के लिए सबसे बड़ा खतरा है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने छात्रों के साथ आंवला, आम, नीम, बहेरा, अमलतास के पौधे रोपे। इस दौरान गीता थपलियाल, सीमा सिंह, किरण तोमर, मंजू चौहान, उषा चौहान, विनोद कश्यप, राहुल शर्मा, भगवान सिंह चौहान, टेकचंद उपाध्याय आदि मौजूद रहे. 

देहरादून न्यूज़ डेस्क!!!