×

Darbhanga मरीजों का ध्यान रखें सिस्टर इंचार्ज

 

बिहार न्यूज़ डेस्क डीएमसीएच के विभिन्न विभागों में मरीजों को समुचित इलाज उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सिस्टर इंचार्ज की होगी. सभी वार्डों में सिस्टर इंचार्ज का मोबाइल नंबर अंकित कराया जाएगा. मरीजों के इलाज में कोताही बरतने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अधीक्षक कार्यालय में  उपाधीक्षक डॉ. हरेंद्र कुमार और डॉ. सुरेंद्र कुमार ने विभिन्न सिस्टर इंचार्ज के साथ बैठक कर उनकी जिम्मेदारियां तय की गई.

अस्पताल के वार्ड, ओटी, आईसीयु के संचालन के संबंध विमर्श किया गया. बैठक में दोनों उपाधीक्षकों ने कहा कि मरीजों को इलाज में कोई कठिनाई नहीं हो. इलाज से जुड़ी सुविधाओं पर विशेष तौर पर ध्यान दें. वार्ड में आप अपने स्तर से घूमकर देखें कि मरीजों को दवा, बेडशीट मिला रहा है कि नहीं. अगर नहीं दिया जा रहा है तो इसे तुरंत दिलाएं. इसके साथ ही मरीजों का इलाज करते समय अपने व्यवहार को ठीक रखें. उनके साथ अच्छा व्यवहार करें. अस्पताल में इस्तेमाल किए गए मेडिकल वेस्ट को अलग-अलग डिब्बे में ही डाला जाए.

सिस्टर इंचार्ज से कहा गया कि वे मरीजों को तीन अलग-अलग समय में दवा चलाई जा रही है कि नहीं, इसे खुद से देखें. जो लोग अस्पताल में मरीजों के इलाज में किसी तरह की कोताही बरतेंगे, उनपर कार्रवाई करने की बात कही गई. बैठक में कहा गया कि अगर वार्ड, ओटी व आईसीयू में कोई डॉक्टर नहीं है तो उन्हें तीन बार कॉल करें. इसके बाद भी नहीं आते हैं तो इसकी सूचना हमें दे. ट्रॉलीमैन नहीं रहता है तो इसकी शिकायत हमें करें, कार्रवाई की जाएगी.

बेहोशी की हालत में मिली महिला, भर्ती

स्थानीय पुलिस की 2 नम्बर की टीम ने  की देर शाम को दरभंगा-जयनगर एनएच 527 बी के ननौरा गांव के पास बेहोशी की हालत में सड़क पर पड़ी एक महिला को लाकर केवटी सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया. वहां उसका इलाज चल रहा है. शंका व्यक्त की गयी है कि किसी अज्ञात वाहन से उसे ठोकर लग गयी है.

 

दरभंगा न्यूज़ डेस्क