×

Darbhanga टैंकर में शराब की बोतल व मुर्गी के पंख मिलने पर फूटा आक्रोश

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  नगर निगम के पानी टैंकर में  शराब की बोतल और मुर्गी के पंख मिलने से लोग अक्रोशित हो गए. उन्होंने जमकर हंगामा किया. मामला शहर के वार्ड नंबर 11 का है.

दरअसल  की सुबह नगर निगम के टैंकर से वार्ड 11 के केतुबगंज में पीने के पानी के टैंकर में गंदगी, मुर्गी का पंख और शराब का खाली टेट्रा पैक मिला. टैंकर में शराब के खाली पैकेट और मुर्गी पंख की बात सुनकर आसपास के दर्जनों लोग जुट गए और इसकी सूचना स्थानीय पार्षद सोनी पूर्वे के साथ-साथ नगर निगम के अधिकारियों को दी. कुछ देर के बाद स्थानीय लोग नगर निगम के विरुद्ध नारे लगाने लगे.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पीने के पानी के टैंकर से आपत्तिजनक सामग्री मिलना नगर निगम की लापरवाही को दर्शाता है. नगर निगम जनता को पीने का स्वच्छ और शुद्ध पानी मुहैया करवाने सक्षम नहीं है. इसका जीता-जागता सबूत है कि टैंकर से खाली शराब के पैक और मुर्गी का पंख मिला है. स्थानीय राहुल कुमार ने कहा कि नगर निगम के टैंकर का पानी पीने से बीमार हो जाने का डर सताता रहता है. नगर निगम के टैंकर को बगैर समुचित साफ-सफाई के ही पानी लोड कर लोगों के घर तक पहुंचा दिया जाता है. टैंकर में मौजूद गंदगी और टैंकर से पानी निकलने वाले नल की स्थिति देख हम लोगों को डर लगता है कि नगर निगम के टैंकर का पानी प कर हम कहीं बीमार न हो जाएं.

स्थानीय पार्षद सोनी पूर्वे ने बताया कि नगर आयुक्त और महापौर को नागरिकों के स्वास्थ्य का थोड़ा भी खयाल नहीं है. पीने के पानी के टैंकर से शराब की बोतल और मुर्गी का पंख मिलना नगर निगम की लापरवाही को दर्शाता है. इस तरह की लापरवाही नागरिकों के विश्वास से खिलवाड़ करना है. नगर निगम के अधिकारियों को इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर संबंधित लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए. नगर निगम के अधिकारियों की ओर से यदि षियों पर कारवाई नहीं की जाती है तो इसको लेकर मैं जनता के साथ मिलकर आंलन करूंगी.

उधर, इस संबंध में नगर प्रबंधक रवि अमरनाथ ने बताया कि शहर में जिन जगहों पर पीने की पाइपलाइन नहीं बिछी है उन जगहों पर टैंकर के मध्यम से पीने का पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है.  की सुबह वार्ड 11 से शिकायत मिली कि पानी के टैंकर में आपत्तिजनक सामग्री मिली है. जानकारी मिलते ही उक्त टैंकर को वापस नगर निगम लाया गया. देखने से प्रतीत हुआ कि किसी असामाजिक तत्व ने पीने के पानी के टैंकर में आपत्तिजनक सामग्री रख दी है. इस मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है. जांच के बाद षी लोगों पर नगर निगम कार्रवाई करेगा.

 

दरभंगा न्यूज़ डेस्क