×

Darbhanga पटना डीएम बदले, छह को नया जिम्मा

 

बिहार न्यूज़ डेस्क राज्य सरकार ने पटना के डीएम का तबादला कर दिया है. साथ ही 6 आईएएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना  जारी कर दी है.

पटना के मौजूदा डीएम शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. साथ ही पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. इनके स्थान पर लोकसभा चुनाव के पहले तैनात 2010 बैच के आईएएस अधिकारी चंद्रशेखर सिंह को फिर से पटना का डीएम बना दिया गया है. वर्तमान वे मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे. उनके पास जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी व बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी था.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के कुछ समय पहले ही पटना के डीएम का तबादला किया गया था. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद हिमांशु शर्मा को जीविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह ग्रामीण विकास विभाग में राज्य ग्रामीण जीवकोपार्जन सह आयुक्त स्व-रोजगार बनाया गया है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे निलेश रामचंद्र देवरे को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक तथा बिहार अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (ब्रेडा) का प्रबंध निदेशक और बिहार राज्य संरचना कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक आदित्य प्रकाश को स्वास्थ्य विभाग का अपर सचिव और छत्तीसगढ़ से स्थानांतरण के बाद बिहार में योगदान देकर पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे लक्ष्मण तिवारी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है.

 

दरभंगा न्यूज़ डेस्क