×

चूरू के मेडिकल स्टोर संचालक ने किया बड़ा खुलासा, कहा-2 सगी बहनों को बेचने की थी तैयारी

 
चूरू न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान के चुरू में मानव तस्करी का मामला सामने आया है. तस्कर हनुमानगढ़ जिले से दो बहनों का अपहरण कर उन्हें काकलासर गांव में बेचना चाहते थे। मेडिकल स्टोर मैनेजर की सतर्कता से दोनों बहनें सुरक्षित बच गईं। दोनों का चिकित्सीय परीक्षण कर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

माता-पिता का तलाक

काउंसलिंग में नाबालिग ने बताया कि वह हनुमानगढ़ कॉलोनी की रहने वाली है। उनके माता-पिता तलाकशुदा हैं। वह अपनी मां के साथ रहती है. सोमवार सुबह दस बजे दोनों ट्रेनें अमृतसर के लिए रवाना हुईं। हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर उसे उसकी परिचित अन्नू मिली, जिसने कहा कि वह भी अमृतसर जा रही है। तीनों ट्रेन में बैठ गये.

केक खाते ही बहनें बेहोश हो गईं

ट्रेन में सारदा आंटी ने मना करने के बावजूद उसे केक खिलाया, जिससे दोनों बहनें बेहोश हो गईं. जब उसे होश आया तो उसने खुद को चूरू जिले के काकलासर गांव में पाया. बातचीत से पता चला कि निर्मला, सतपाल, पप्पू और अन्य महिलाएं शारदा चाची के साथ थीं। इसके अलावा अन्नू भी वहां मौजूद थी. वे दोनों बहनों को बेचने की बात कर रहे थे।

मेडिकल स्टोर संचालक ने जानकारी दी

किसी अनहोनी की आशंका से छोटी बहन ने पेट में दर्द होने का नाटक किया। जिस पर पांचों लोग उसे मेडिकल स्टोर पर ले गए। मेडिकल स्टोर पर उसने अपने मोबाइल पर मेडिकल स्टोर मैनेजर को मदद के लिए आया मैसेज दिखाया। खतरे को भांपते हुए स्टोर मैनेजर ने कंट्रोल रूम और चाइल्ड हेल्प लाइन टीम को सूचना दी। इसके बाद भालेरी पुलिस और चाइल्ड हेल्प लाइन टीम मौके पर पहुंची. इधर-उधर तलाश करने के बाद दोनों नाबालिग बहनों को छुड़ाया गया और भालेरी थाने लाया गया. जहां से चाइल्ड हेल्पलाइन टीम उन्हें सखी सेंटर ले गई। मंगलवार को दोनों की मेडिकल जांच की गई और काउंसलिंग की गई तो पता चला कि मानव तस्कर दोनों को बेचना चाहता था।