×

Chapra VC ने जेपी यूनिवर्सिटी प्रशासनिक भवन का किया औचक निरीक्षण
 

 

बिहार न्यूज़ डेस्क, सारण प्रमंडल का जेपी विश्वविद्यालय में नए कुलपति के प्रभार के बाद कार्यप्रणाली में बदलाव की उम्मीद जगी है। नए कुलपति डॉ. प्रमेंद्र कुमार बाजपेयी लगातार व्यवस्था सुधारने के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी में कुलपति के विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन का औचक निरीक्षण किया गया। इसमें कुलपति सर्वप्रथम डिग्री वितरण सेल में गए।

कुलपति ने बहुत ही स्पष्ट शब्दों में कड़ा निर्देश दिया कि यदि अब किसी प्रकार की शिकायत मिली तो आप सबके ऊपर कार्रवाई होगी। आदेशित किया कि डिग्री वितरण सेल के बाहर कुर्सियों और पीने के पानी की व्यवस्था की जाए। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि सभी अपने वाहनों को पोर्टिको में ही लगाएं।

कुलपति आईटी सेल में डाक से डिग्री भेजने के विषय में जानकारी ली। यह पूछने पर कि कितनी डिग्री को डाक द्वारा भेजा गया, मनीष कुमार ने बताया कि प्रत्येक दिन 20 डिग्री डाक से भेजी जाती है। इस पर कुलपति बहुत नाराज हुए और सभी डाक्यूमेंट के साथ कुलपति कक्ष में आने को आदेशित किया।

कुलपति का सख्त निर्देश है कि डिग्री वितरण में तेजी लाई जाए और जो डिग्री बन चुकी है। उसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिया जाए, जिससे जिन लोगों ने डिग्री के लिए पूर्व में आवेदन किया है उनको पता चल जाए कि उनकी डिग्री बन गयी है। मौके पर प्रोफेसर हरिश्चंद्र समायोजक महाविद्यालय विकास परिषद सह जन सम्पर्क पदाधिकारी, परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर दिलीप कुमार भी मौजूद थे।


छपरा न्यूज़ डेस्क!!!