×

Chandigarh घर पर आकर स्मैक पीने का विरोध करने पर कलावड़ निवासी  राकेश कुमार की पेट में सुआ घोंपकर व डंडों से पीटकर हत्या कर दी 

 

चंडिगढ न्यूज डेस्क।।  हरियाणा के यमुनानगर में घर में स्मैक पीने का विरोध करने पर कलावड़ निवासी 40 वर्षीय राकेश कुमार की पेट में सुई घोंपकर और लाठियों से पीटकर हत्या कर दी गई। आरोप पड़ोस में रहने वाले कोतरखाना निवासी दीपक, उसकी मां सुमन और जीजा आशीष पर लगा है। आरोपियों ने पहले राकेश के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद रविवार की रात उसके पेट और सिर पर सुइयों और लाठियों से कई बार वार किया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक की मौत हो गई। छपार पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कलावड़ निवासी अमित कुमार ने छपार पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके चाचा का लड़काकेश कुमार (40) मजदूरी करता था। करीब 15 साल पहले उसकी शादी हुई थी. उनकी शादी से उनकी कोई संतान नहीं थी। करीब डेढ़ साल पहले उनकी पत्नी को लकवा मार गया था। जिसके चलते वह अपने चाचा के घर चला गया। तब से वह यहां अकेले रहते थे। उन्होंने बताया कि उनका पड़ोसी दीपक दवा विक्रेता है. जब भी उसे नशा करना होता तो वह राकेश के कमरे पर आ जाता था लेकिन राकेश उसका विरोध करता रहता था। एक दिन जब दीपक उसके घर आया और स्मैक पीने लगा तो राकेश का उससे झगड़ा हो गया। तभी से दीपक राकेश से खुन्नस रखने लगा। अमित ने बताया कि आठ जून की सुबह राकेश काम पर जाने की तैयारी कर रहा था। तभी दीपक अपनी मां सुमन और जीजा आशीष के साथ अपने घर पहुंच गया। आरोपी दीपक के हाथ में बर्फ तोड़ने वाली मशीन थी और बाकी लोगों के हाथ में डंडे थे.

आरोपियों ने आते ही राकेश पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। दीपक ने बर्फ तोड़ने वाली सुई से उस पर कई वार किए। चिल्लाने पर गांव के अन्य लोग आ गए तो आरोपी राकेश को जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।वह  और परिवार के अन्य सदस्य लहूलुहान राकेश को गांव के डॉक्टर के पास ले गए। जहां उसका इलाज किया गया, लेकिन फिर पुलिस को सूचना नहीं दी। इससे आरोपियों का मनोबल और बढ़ गया. अमित ने बताया कि इसके बाद रविवार रात करीब 9 बजे जब राकेश कुमार अपने घर पर था तो आरोपी दीपक दोबारा अपनी मां सुमन देवी और जीजा आशीष के साथ राकेश कुमार के घर आया. इस बार आरोपी दीपक ने बर्फ तोड़ने वाले सुए से राकेश के पेट और सिर में बेरहमी से वार कर दिया. आरोपी सुमन और आशीष ने भी राकेश को लाठियों से पीटा। शोर सुनकर वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचा तो आरोपी उसे पीट रहे थे। उन्हें देखकर आरोपी वहां से भाग गए।

मारपीट में घायल राकेश को खून की उल्टियां होने लगीं। उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। जिसके बाद डायल 112 गाड़ी और एंबुलेंस मौके पर पहुंची। वे राकेश को एंबुलेंस से बिलासपुर के एक अस्पताल ले गए। जहां से डॉक्टर ने राकेश को सिविल अस्पताल जगाधरी रेफर कर दिया। लेकिन सिविल अस्पताल ले जाने से पहले ही राकेश की मौत हो गई। सोमवार को पुलिस ने राकेश का शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। छपार थाना प्रभारी तरसेम का कहना है कि अमित की शिकायत पर आरोपी दीपक, उसकी मां सुमन और जीजा आशीष निवासी कोतरखाना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

​हरियाणा न्यूज डेस्क।।