×

Chandigarh इतना गुस्‍सा सरकार पर ठीक नहीं, आम जनता परेशान हो रही, तीन दिन से शंभू रेलवे ट्रैक पर किसानों का डेरा

 

चंडिगढ न्यूज डेस्क।। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) ने हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अपने तीन साथियों को छुड़ाने के लिए बुधवार से पटियाला जिले के शंभू रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर स्थायी धरना दिया है। जिसके कारण अंबाला से लुधियाना होते हुए लुधियाना और अंबाला से लुधियाना जाने वाली ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा और कुछ को रद्द करना पड़ा।

यात्रियों के लिए बड़ी मुसीबत!
रूट डायवर्जन के कारण ज्यादातर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. रेलवे स्टेशनों पर यात्री भी यही बात कर रहे हैं कि अगर किसान हरियाणा और केंद्र सरकार से नाराज हैं तो इसके लिए आम लोगों को क्यों परेशान कर रहे हैं. वहीं शुक्रवार को कुल 83 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. इनमें से 21 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, 54 को डायवर्ट किया गया और 8 को सय से पहले ही समाप्त कर दिया गया। आपको बता दें कि किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अन्य मांगों को लेकर 13 फरवरी से संगरूर जिले के शंभू और खनौरी सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर रखा है. 67 दिनों से नेशनल हाईवे बंद होने के कारण वाहनों को भी दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जा रहा है.

गाँव में माँ बीमार है और ट्रेन रद्द है.
बिहार के किशनगंज का रहने वाला मोहम्मद लुधियाना रेलवे स्टेशन पर उदास बैठा था. उसने बताया कि गांव में उसकी मां बीमार है और उसे किशनगंज जाना है. उनका टिकट 17 अप्रैल का था, लेकिन कर्मभूमि एक्सप्रेस रद्द हो गयी. वह दो दिन से स्टेशन आ रहे हैं, लेकिन ट्रेन नहीं मिल रही है. घर से लगातार फोन आ रहे हैं कि जल्दी गांव पहुंचें। अब वह शनिवार को आम्रपाली से कटिहार जाएंगे और वहां से किशनगंज के लिए ट्रेन पकड़ने की कोशिश करेंगे.

क्या कहते हैं अधिकारी
किसान संगठनों से बातचीत चल रही है. ट्रैक को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है. -अर्पित शुक्ला, डीजीपी (कानून-व्यवस्था) आयोग का काम चुनाव कराना है. कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है. चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बिगड़ने पर आयोग हस्तक्षेप करता है। अगर रेलवे ट्रैक पर कोई विरोध प्रदर्शन होता है तो उसे देखना पुलिस प्रशासन का काम है.