×

Chandigarh AAP प्रत्याशी के बयान से बड़का सुनार समाज, आरओ ने लालजीत भुल्लर को भेजी रिपोर्ट

 

चंडिगढ न्यूज डेस्क।। खडूर साहिब से आप के लोकसभा उम्मीदवार लालजीत भुल्लर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। तरनतारन के रिटर्निंग ऑफिसर (डीसी) संदीप कुमार ने पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपकर पूर्व कांग्रेस विधायक हरमिंदर गिल पर एक रैली के दौरान सुवर्णा मंडल के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने की शिकायत की है।

आपत्तिजनक शब्दों का भी प्रयोग किया
जानकारी के मुताबिक, आरओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आप उम्मीदवार ने न सिर्फ व्यक्तिगत टिप्पणी की, बल्कि एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि उन्हें आरओ की रिपोर्ट मिल गई है और इसे आयोग को भेज दिया गया है.

आयोग निर्णय लेगा
आगे का निर्णय आयोग को लेना है. आपको बता दें कि बैसाखी के तरनतारन में एक चुनावी रैली के दौरान लालजीत भुल्लर ने पट्टी से कांग्रेस विधायक हरमिंदर गिल और सुवर्णा मंडल के बारे में अभद्र भाषा बोली थी. इसको लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी. जिस पर पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने तरनतारन के डिप्टी कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी. भुल्लर के बयान की पूरे पंजाब के स्वर्णकारों ने निंदा की।

हेमा मालिनी पर भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया
आपको बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और हरियाणा के नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने सुरजेवाला को चुनाव प्रचार, मीडिया में उपस्थिति आदि से 48 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया।

​हरियाणा न्यूज डेस्क।।