×

Chandigarh मरीजों को मिलेगा आयुष्मान भारत स्कीम का लाभ
 

 

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, पीजीआई चंडीगढ़ ने 4 दिन बाद एक बार फिर से आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजाब के मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देना शुरू कर दिया है। पीजीआई ने मरीजों के स्वास्थ्य के हित में यह कदम उठाया है। पीजीआई के प्रवक्ता और उप निदेशक (प्रशासन) कुमार गौरव धवन ने कहा है कि पीजीआई ने यह फैसला प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय के आदेश के तहत लिया है.

इस बीच पंजाब के स्वास्थ्य सचिव की ओर से कहा गया है कि आने वाले कुछ दिनों में बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा. पीजीआई ने कहा है कि उनके लिए मरीजों की सेवा सबसे ऊपर है।

बता दें कि पहले पीजीआई को इस योजना के तहत पंजाब के मरीजों के स्वास्थ्य लाभ को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा था। पंजाब सरकार ने पीजीआई को इस योजना के तहत मरीजों के 15 करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान नहीं किया था। इससे पिछले 4 दिनों में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

पीजीआई ने योजना के तहत मिलने वाले लाभों को रोकने से पहले राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण सहित राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के समक्ष भी इस मुद्दे को उठाया था। यह मामला 1 अप्रैल, 13 मई और 7 जून को उठाया गया था। यह मामला पंजाब सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में भी लाया गया लेकिन क्लेम का भुगतान नहीं किया गया।

चंडीगढ़ न्यूज़ डेस्क!!!