×

Chandigarh उच्च शिक्षा के लिए लोन की सुविधा, लिंगानुपात में सुधार के लिए अभियान चलेगा
 

 

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में जिले में लिंगानुपात सुधार कार्यक्रम का बेहतर क्रियान्वयन किया जाना चाहिए. जिले में एक हजार लड़कों पर 903 लड़िकयां हैं. इसे और सुधारा जाना चाहिए. डीसी विक्रम ने  जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की बैठक ली.
इस दौरान अधिकारियों को आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं समेत संबंधित विभागों को शामिल कर अभियान चलाने का आदेश दिया. जिला उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जिला मृत्यु दर और जन्मदर की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायतों के अनुसार जिला फरीदाबाद में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाया जाए.

उन्होंने कहा कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल अगस्त तक इसमें गिरावट आई है. जिला में लिंगानुपात सुधार के लिए स्वास्थ्य विभाग और भी बेहतर कदम उठाने का काम करें.
इसके अलावा पीएनडीटी अधिनियम के तहत भी कार्रवाई निरंतर जारी रखें. सिविल सर्जन डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि भ्रूण जांच करने वालों पर नजर रखी जा रही है. कोरोना काल में लिंगानुपात पर प्रभाव पड़ा है. इसके सुधार के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिले में वर्ष 2015 में लिंगानुपात 887 था.

चंडीगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!