×

Buxar ‘शिक्षा और रोजगार के लिए वोट करें’

 
 

बिहार न्यूज़ डेस्क  जन सुराज अभियान के तहत गांव-गांव पैदल यात्रा कर रहे प्रशांत किशोर का जन सुराज जत्था  साहेबपुरकमाल प्रखंड पहुंचा. अलग-अगल गांवों में पदयात्रा कर लोगों को जागरूक किया.
पदयात्रा संदलपुर पंचायत, समस्तीपुर, पंचवीर, सनहा पश्चिम, सनहा पूरब, सनहा उत्तर पंचायतों में की गयी. इस दौरान प्रखंड के समस्तीपुर पंचायत स्थित मनरेगा भवन परिसर में आयोजित जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार की बदहाली, बेरोजगारी, शिक्षा की बदहाल स्थिति को लेकर लोगों को जागरूक होना होगा. इन मुद्दों पर वोट देना होगा. कहा कि जहां जहां भी पदयात्रा की सब जगहों पर बच्चे आगे-आगे थे. जिन बच्चों को विद्यालय में रहना चाहिए. वे सड़क पर घूम रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि जब तक हम जाति-पाति, धर्म, लालू, नीतीश व मोदी के नाम पर और 5 किलो अनाज, राममंदिर के नाम पर वोट करेंगे, तब तक यह स्थिति बदलने वाली नहीं है. बिहार के लोग शिक्षा व रोजगार के लिये इसलिए बाहर जा रहे हैं. क्योंकि हमने कभी शिक्षा और रोजगार के लिये, अपनी आने वाली पीढ़ी की तरक्की के लिए कभी वोट किया ही नहीं. कहा कि जब हम इन मुद्दों पर वोट करेगे तब नेता बाध्य होंगे. प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता के राज जनसुराज को लेकर निकले हैं. इसकी प्राथमिकता रोजगार व शिक्षा है. कार्यक्रम मेंआरएन सिंह, पुष्पेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे.


अधिकारियों को दी गई विदाई
अनुमंडल सभागार में  एसडीओ राजकुमार गुप्ता की अध्यक्षता में पांच स्थानांतरित अधिकारियों का सामूहिक विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया.
मंझौल अनुमंडल के लोक शिकायत निवारण अधिकारी धर्मेंद्र कुमार का स्थानांतरण जिला पंचायती राज अधिकारी गोपालगंज के पद पर हुआ है. सीओ खोदाबंदपुर अमरनाथ चौधरी तथा सीओ चेरिया बरियारपुर युगेश दास का डीसीएलआर में प्रमोशन हुआ है. सीओ छौड़ाही का स्थानांतरण मधुबनी खुटौना के सीओ के पद पर हुआ है.


बक्सर न्यूज़ डेस्क