×

Buxar हड़ताल जारी, कूड़े-कचरे से पट गया है पूरा शहर
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क सफाई कर्मचारी पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर हैं। यानी 72 घंटे से बाईस वार्ड में सफाई का काम ठप है. न तो कूड़ा उठान होता है और न ही घर-घर जाकर कूड़ा उठान होता है। नतीजा शहर की मुख्य सड़क से लेकर मोहल्लों की गलियों तक कूड़े का पहाड़ बनकर तैयार हो गया है। सड़क पर पड़ी गंदगी के बीच लोग पैदल चलने को मजबूर हो गए हैं। कवलदाह पोखर के पास मेन रोड, ठठेरी बाजार मोड़, स्टेशन रोड, रामरेखा घाट रोड सहित कई अन्य मोहल्लों की स्थिति नारकीय हो गई है.

इधर, सफाईकर्मियों का बकाया मानदेय नहीं देने का मामला जोर पकड़ रहा है. नगर परिषद के दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारियों ने बकाया मानदेय को लेकर लगातार तीसरे दिन अपना काम ठप कर धरना जारी रखा. सफाईकर्मियों ने नगर परिषद कार्यालय के सामने धरना दिया और नारेबाजी की। सुबह करीब नौ बजे दर्जनों महिला व पुरुष सफाई कर्मी कार्यालय के गेट पर जमा हो गए। विरोध का नेतृत्व नगर परिषद कर्मचारी मजदूर संघ के अध्यक्ष अजय चौबे ने किया।

इस पर उन्होंने कहा कि नगर परिषद प्रशासन का रवैया गजब का हो गया है. बिना धरना-प्रदर्शन और उपवास के मामले की सुनवाई नहीं होती है। सोमवार को जैसे ही धरना हुआ, लखराज राधिका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक माह का मानदेय दिया, जबकि दो माह का बकाया था.कहा कि ईओ बक्सर के आने के बाद से श्रमिकों को नियमित भुगतान नहीं किया जा रहा है. कहा कि सभी सफाईकर्मी भिक्षा देकर और सामूहिक भोजन कर विरोध करेंगे.

बक्सर न्यूज़ डेस्क