×

Buxar हड़ताल खत्म होते ही शहर की सफाई में जुटे कर्मी
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। चार-तीन दिन से शहर गंदगी से गुलजार रहा और उसके बीच लोग इधर-उधर जाने को मजबूर हो गए। नगर परिषद कर्मचारी मजदूर संघ के अध्यक्ष अजय चौबे ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी प्रेम स्वरूपम से बातचीत की. वार्ता का परिणाम सार्थक निकला और संघ के अध्यक्ष ने ईओ द्वारा दिए गए आश्वासन को मंजूरी दे दी।

इन शर्तों पर खत्म हुई हड़ताल नगर परिषद कर्मचारी मजदूर संघ के अध्यक्ष चौबे ने कहा कि जिन मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था, उन्हें ईओ ने स्वीकार कर लिया है.यह आश्वासन दिया गया है कि अप्रैल माह के मानदेय का भुगतान शनिवार तक सफाई कर्मियों के खाते में कर दिया जाएगा. साथ ही यदि ईपीएफ की राशि जमा नहीं की गई है तो उसे एनजीओ की अनुबंध राशि से काटकर जमा किया जाएगा। मानदेय की राशि एक जुलाई 2022 से बढ़ाने का आश्वासन दिया है।

युद्धस्तर पर शुरू हुआ सफाई का काम : हड़ताल खत्म होते ही सभी दिहाड़ी मजदूर काम में लग गए.

पीपी रोड, मेन रोड, स्टेशन रोड, ठठेरी बाजार रोड समेत शहर के अन्य इलाकों से कचरा उठाने का काम शुरू कर दिया गया है. कहीं ट्रैक्टर से कूड़ा उठाया जा रहा था तो कहीं लोडर मशीन से। तीन दिन से शहर में जमा कूड़ा उठाने के लिए मजदूरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

बक्सर न्यूज़ डेस्क