×

Bilaspur कोरोना की चपेट में फ्रंटलाइन वॉरियर
 

 


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क छत्तीसगढ़ में कोरोना के कहर का असर अब फ्रंट लाइन वॉरियर्स पर भी पड़ रहा है. कोरबा मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को तीन डॉक्टरों समेत 11 स्टाफ संक्रमित हो गया। इसमें 4 लैब टेक्नीशियन भी शामिल हैं। इसके बाद लैब में जांच ठप पड़ी है। इस बीच, जांजगीर के जिला अस्पताल के अधीक्षक और रोग विशेषज्ञ ने सकारात्मक परीक्षण किया है। उनके साथ 10 डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

कोरबा में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. जिले में मंगलवार को कुल 337 नए मामले सामने आए। इसमें 206 पुरुष और 131 महिलाएं शामिल हैं। मेडिकल कॉलेजों में भी कोरोना का असर देखने को मिला है. अस्पताल में सिविल सर्जन, 2 स्टाफ नर्स, आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी पर तैनात 2 स्टाफ और 4 लैब टेक्नीशियन समेत 3 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं.

संक्रमित तकनीशियन प्रयोगशाला परीक्षणों को रोकते हैं
एक मेडिकल कॉलेज में एक साथ चार लैब टेक्नीशियन के संक्रमण से मरीजों की जांच प्रभावित हुई है। स्टाफ की कमी के चलते लैब बंद है। जिससे मरीजों को अब एक लाख रुपये के खर्च से निजी लैब में जाना पड़ रहा है। जिले में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे पहले सोमवार को 426 नए मामले सामने आए थे। उसके बाद से सक्रिय मामलों की संख्या 1999 तक पहुंच गई है।

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क