×

बीकानेर में बदला मौसम का मिजाज, 43.3 डिग्री पंहुचा पारा 

 
बीकानेर न्यूज़ डेस्क !!! बीकानेर के ऊपर आसमान में अगले 3 दिनों तक बादलों का सफर रहेगा क्योंकि इन तीन दिनों में काफी शोर होगा। हैरानी की बात यह है कि इस बीच बारिश की संभावना बहुत कम रहेगी। तेज़ धूल भरी हवाएँ चल सकती हैं लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम है। गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

दरअसल, सीजन खत्म होने के बाद से मौसम हर दिन रंग बदल रहा है. कभी तूफान तो कभी साफ आसमान. पिछले एक सप्ताह से आंधी-तूफान का सिलसिला शुरू हो गया है। तूफान के कारण तापमान तो कम हो गया, लेकिन घरों में साफ-सफाई की समस्या बढ़ गयी. इसके बावजूद एक सप्ताह से बारिश नहीं हुई है. सोमवार को भी सुबह आसमान साफ ​​था लेकिन दोपहर में बादल छा गये।

कुछ देर के लिए सूरज भी गायब हो गया। बादलों को देखकर लोग बारिश का अनुमान लगाने लगे, लेकिन बादल जल्द ही काफूर हो गए। धूप वापस आ गई. इसके चलते दोपहर में फिर से गर्मी बढ़ गई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा. बादलों की आवाज़ भी होगी.

यदि ग्रामीण इलाकों में कहीं हल्की बूंदाबांदी होती है तो बारिश की संभावना बहुत कम है. बीच में तूफान भी आ सकता है. इससे राहत सिर्फ यह है कि तापमान का मिजाज जरूर कमजोर रहेगा। इस बीच बीती रात का न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री, अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.