×

Bikaner नोखा में लोगों को चिरंजीवी योजना से जोड़ने पर जोर, नीट पीजी में चयनित होने पर किया सम्मानित
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क,  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार मोहम्मद पंवार की अध्यक्षता में नोखा में प्रखंड बैठक का आयोजन किया गया. डॉ. पंवार ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से अधिक से अधिक वंचित परिवारों को जोड़ने पर बल दिया। इसके तहत सीएचओ, प्रसाविका सहित फील्ड कर्मियों को विशेष निर्देश दिए गए। प्रखंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कैलाश गहलोत ने कोविड टीकाकरण से वंचित एवं ऑनलाइन होने से छूटे बच्चों का टीकाकरण अतिशीघ्र करने के साथ-साथ लापता प्रसव को कम करने के आवश्यक निर्देश दिये.

बीएचएस दिनेश आचार्य द्वारा वीएचएससी एवं शिशु मृत्यु दर के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। प्रखंड लेखा प्रबंधक अश्विनी व्यास ने वीएचएससी के खातों के निर्माण में आ रही दिक्कतों के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए. प्रखंड स्तर पर ऑनलाइन रिपोर्टिंग में अव्वल रहने पर बधानू पीएचसी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित पूरे सेक्टर के पीएचसी प्रभारी ने सम्मानित किया.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा नीट पीजी 2022 में चयनित होने पर डॉ दिव्या गोलचा, डॉ सुभाष चंद्र तारद, डॉ कनुप्रिया मारू को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंत में ब्लॉक नोखा परिवार की ओर से सीएमएचओ साहब को प्रखंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कैलाश चंद्र गहलोत ने सम्मानित किया. बैठक में समस्त चिकित्सा पदाधिकारी प्रभारी, बीएनओ, सीएचओ, पीएचएस, एएनएम उपस्थित रहे.
बीकानेर न्यूज डेस्क!!!