×

Bhopal में खुद को फौजी बताकर, बाइक बेचने के नाम पर ठगे 50 हजार 

 

भोपाल न्यूज डेस्क।। इंटरनेट मीडिया पर खुद को फौजी बताकर एक शातिर जालसाज ने उनकी बाइक बेचने के नाम पर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। करीब 10 महीने पहले हुई इस घटना में अब टीटी नगर पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

टीटी नगर थाना पुलिस के मुताबिक, प्रियदर्शनी नगर में रहने वाले विनय साहू निजी काम करते हैं। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई. इसमें कहा गया कि सितंबर 2023 में उन्हें अपनी फर्म के काम के लिए दो पुरानी बाइक खरीदनी थीं। फेसबुक पर सर्च करने पर उसने बाइक बिक्री का विज्ञापन देखा।

विज्ञापन में मोबाइल नंबर भी लिखा था. उस नंबर पर कॉल करने पर फोन उठाने वाले ने अपना नाम राजकुमार गुप्ता बताया. उसने यह भी बताया कि वह सेना में तैनात है। ट्रांसफर के चलते वह अपनी बाइक बेचना चाहता है।

बातचीत के दौरान बाइक 14 हजार रुपये में बेचने की बात तय हुई। जिसके बाद राजकुमार ने पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर गूगल पे के माध्यम से एक हजार रुपये लिये. फिर उसने अलग-अलग बहाने से विनय से 49,998 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। जिसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया. तब विनय को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है।

साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई
विनय ने इस घटना की शिकायत साइबर सेल में की. जांच के बाद साइबर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट टीटी नगर थाने भेज दी। जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। विनय साहू के मोबाइल नंबर पर बात हुई। इसके धारक का पता जिला चित्रकूट बताया जा रहा है।

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।