×

Bhopal  स्वामित्व परिवर्तन और एनओसी जारी करने के बदले रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार सात आरोपितों को सीबीआइ के विशेष न्यायालय में पेश किया

 

भोपाल न्यूज डेस्क।। झांसी-खजुराहो परियोजना का स्वामित्व बदलने और एनओसी जारी करने के बदले रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों को सीबीआई ने सोमवार को भोपाल की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया। यहां से उन्हें पूछताछ के लिए 14 मई तक पुलिस हिरासत में सीबीआई को सौंप दिया गया है.

इनमें परियोजना निदेशक और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) छतरपुर के महाप्रबंधक पुरूषोत्तम लाल चौधरी, एनएचएआई सलाहकार शरद प्रकाश वर्मा, ब्रिजेश मिश्रा, रिश्वत देने वाली निजी कंपनी पीएनसी इंफ्राटेक के कर्मचारी, शुभम जैन, अनिल जैन, सत्यनारायण अंगुलारी शामिल हैं। प्रेम कुमार सिन्हा, एनएचएआई कंसल्टेंट्स के रेजिडेंट इंजीनियर। जांच एजेंसी ने मामले में निजी कंपनी पीएनसी इंफ्राटेक के निदेशक योगेश जैन, टीआर राव को भी आरोपी बनाया है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है. कंपनी के कार्यालय पुष्प विहार, दिल्ली और आगरा में हैं।

उन्हें 10 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था
आपको बता दें कि रविवार को सीबीआई दिल्ली की टीम ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के जीएम और प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल चौधरी को मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित उनके घर से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था. दरअसल, 8 जून को सीबीआई दिल्ली की एंटी करप्शन टीम ने झांसी-खजुराहो हाईवे प्रोजेक्ट डायरेक्टर पुरूषोत्तम लाल चौधरी समेत 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था. इनमें से सात आरोपियों को सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम आरोपियों की तलाश कर रही है. सीबीआई ने छतरपुर, लखनऊ, कानपुर, आगरा और गुरुग्राम में आरोपियों से संबंधित विभिन्न स्थानों की भी जांच की, जहां से डिजिटल उपकरण और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए।

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।