×

Bhopal कल शाम थम जाऐगा मध्य प्रदेश में पहले चरण की छह लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार
 

 

भोपाल न्यूज डेस्क।। पहले चरण के चुनाव में शामिल प्रदेश की छह लोकसभा सीटों चिरी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा के लिए बुधवार 17 अप्रैल को शाम 5 बजे से प्रचार बंद हो जाएगा। यहां 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्र बैहर, लांजी और परसवाड़ा में शाम 4 बजे तक मतदान होगा. मतदान दल 18 अप्रैल को रवाना होंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मतदान की सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. 17 अप्रैल को शाम 5 बजे से रोड शो, मीटिंग, रैली नहीं होगी. पहले चरण में कुल 88 उम्मीदवार मैदान में हैं.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की छह सीटों के लिए सोमवार को 15 उम्मीदवारों ने 19 नामांकन पत्र दाखिल किये. 12 अप्रैल से अब तक 22 उम्मीदवारों ने 27 नामांकन पत्र जमा किये हैं. नामांकन 19 अप्रैल तक स्वीकार किये जायेंगे. इनकी परीक्षा 20 अप्रैल को होगी और 22 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. 7 मई को वोटिंग होगी.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि सोमवार को ग्वालियर में चार, विदिशा में एक, सागर में दो, भोपाल में तीन और राजगढ़ में पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किये। मुरैना, भिंड और गुना में किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया.

बैतूल सीट पर नामांकन सिर्फ बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को दाखिल करना है, लेकिन सोमवार को नामांकन दाखिल नहीं किया गया। तीसरे चरण की सीटों के लिए अब तक 22 उम्मीदवारों ने 27 नामांकन पत्र जमा किये हैं.

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।