×

Bhopal BJP नेता केंद्र से लेकर प्रदेश तक के राजधानी में सक्रिय, अमित शाह ने दिया यह टास्क

 

भोपाल न्यूज़ डेस्क ।। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हो गया है. मतदान बहिष्कार, मशीनों के देर से आने का विरोध और अपनी-अपनी मांगें रखने की खबरों के बीच चल रहा है। राजधानी से दूर जिलों में हो रहे मतदान को लेकर भोपाल में बैठे नेताओं के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. केंद्रीय नेताओं से लेकर प्रदेश नेतृत्व तक हालात सुधारने की कोशिश कर रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार रात भोपाल पहुंचे। हालांकि उनका यह दौरा शुक्रवार को राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में हुई बैठक से जुड़ा था. लेकिन, कहा जा रहा है कि शाह का भोपाल दौरा पहले चरण में कम मतदान की चिंता से जुड़ा है. सूत्रों ने बताया कि शाह ने गुरुवार को एक निजी होटल में पार्टी के चुनिंदा लोगों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने वोट प्रतिशत बढ़ाने पर खास जोर दिया है. कहा जा रहा है कि शाह ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए विधायकों को जिम्मेदारी दी है. प्रत्येक विधायक को प्रति बूथ 370 वोट जुटाने का काम सौंपा गया है। अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि विधायकों का रिपोर्ट कार्ड लोकसभा चुनाव के मतदान स्तर के आधार पर तैयार किया जाएगा। उसी के आधार पर उनकी अगली रूपरेखा तय की जाएगी.

सीएम ने लिया जायजा
सीएम डाॅ. मोहन यादव शुक्रवार सुबह प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे और मतदान केंद्रों की जानकारी ली. सीएम चुनावी वॉर रूम पहुंचे और राज्य भर से आ रही सूचनाओं पर लगातार नजर रखने का निर्देश दिया.

यहां आज वोटिंग चल रही है
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को राज्य की सात सीटों पर मतदान होने जा रहा है. इसमें टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद सीटें शामिल हैं।

इधर से उधर गुस्सा
शुक्रवार सुबह मतदान शुरू होने से पहले कई जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आईं. जिसके कारण मतदान समय पर शुरू नहीं हो सका. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की सीट खजुराहो में भी यही स्थिति थी। इसे लेकर उन्होंने चुनाव आयोग से मतदान का समय एक घंटा बढ़ाने का अनुरोध किया है. इस बीच दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने भी ईवीएम खराबी पर नाराजगी जताई है.

मधय प्रदेश  न्यूज़ डेस्क ।।