×

Bhopal NIA ने भोपाल से 2 संदिग्धों को पकड़ा
 

 

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, आतंकी संगठन ISIS की गतिविधियों के सिलसिले में NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) और IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो) ने भोपाल और रायसेन में छापेमारी की है. भोपाल से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। जुबैर मंसूरी (24) को टीम ने राजधानी के शाहजहांनाबाद इलाके से उठाया है. जबकि हाफिज अनस को गांधीनगर इलाके के अब्बास नगर से हिरासत में लिया गया.

मंसूरी भोपाल के ताजुल मदरसा में पढ़ता है। एनआईए और आईबी ने भी स्थानीय पुलिस की मदद ली। स्थानीय पुलिस ताजुल मस्जिद के बाहर रुकी थी। अंदर की पूरी कार्रवाई एनआईए और आईबी ने की थी।

टीम ने भोपाल के निकट रायसेन जिले के सिलवानी में नूरपुरा मोहल्ले में भी छापेमारी की है. तीन से चार लोगों को सिलवानी थाने लाकर पूछताछ की गई है। जांच टीम सुबह सात बजे तीन वाहनों से यहां पहुंची। नूरपुरा स्थित जुबैर मंसूरी के घर पर जांच की गई। हालांकि एनआईए की ओर से फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

NIA ने 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी की है. इस कार्रवाई में आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई है। टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन जिलों के अलावा गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद, बिहार के अररिया जिले, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर शहरों, महाराष्ट्र के कोल्हापुर और नांदेड़ और उत्तर प्रदेश के देवबंद जिले में छापेमारी की है. 

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!