×

Bhilwara भीलवाड़ा में किसानों का एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, शाहपुरा तहसील क्षेत्र में पशुओं की गांठ रोग की रोकथाम व किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर किसानों ने आज एसडीओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इससे पूर्व त्रिमूर्ति स्मारक स्थल पर काश्तकारों ने क्रांतिकारी बरहत बंधुओं की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर वहां से एसडीओ कार्यालय तक मार्च पास्ट किया. किसानों ने अपनी समस्याओं से लड़ने के लिए किसान केसरी संघ का गठन किया है और कर्मचारी नेता सूर्यप्रकाश ओझा को अपना अध्यक्ष नियुक्त किया है और उनके नेतृत्व में प्रदर्शन किया है और उपमंडल अधिकारी सुनीता यादव को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है.

किसान केसरी संघ के अध्यक्ष सूर्यप्रकाश ओझा और जीव दया सेवा समिति के अध्यक्ष अट्टू खान कायमखानी के नेतृत्व में त्रिमूर्ति चौक से अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय तक काश्तकारों ने प्रदर्शन किया. एसडीओ कार्यालय के बाहर किराएदारों को संबोधित करते हुए ओझा ने कहा कि वह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काश्तकारों की समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे. उन्होंने लंपी समेत सरकार की योजनाओं के तहत फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा तरबन्दी योजना का सरलीकरण कर खेतों में छोटे काश्तकारों को जोड़ने की मांग की.

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान में बीमा कंपनी एवं सरकार को उड़द, मूंग सहित खरीफ फसलों में पीलिया से होने वाली बीमारियों का सर्वेक्षण कराकर किसानों के मुआवजे की व्यवस्था करनी चाहिए. आदि। । साथ ही लम्पी रोग से ग्रसित पशुओं का सर्वेक्षण कर प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर तक उचित उपचार की व्यवस्था की जाये। इस दौरान गोपाल माली, भोलूराम कुमावत, नारायण जाट, रामबख्श रेबारी, प्रहलाद कहार, रमेश कुमावत, दुर्गालाल बैरवा, नूर मोहम्मद कायमखानी, ओनाड कुमावत, नंद सिंह, सोहन कुमावत, बन्ना खारोल, छोटू कुमावत आदि मौजूद थे. . 

भीलवाड़ा न्यूज डेस्क!!!