×

रुदावल में जल संकट, आक्रोश में आये ग्रामीणों ने पीएचईडी विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

 
भरतपुर न्यूज़ डेस्क !!! भरतपुर जिले में गर्मी के कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है, ऐसे में लोगों के कंठ प्यासे हैं और अब लोग पेयजल आपूर्ति के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को रूपवास में पीएचडी कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया और सड़क जाम कर दी गई.

पीने के पानी की काफी समस्या है

रुदावल मार्ग गहनौली स्थित घाटा गांव की महिलाओं ने पेयजल आपूर्ति नहीं होने पर 8 दिन तक चंबल परियोजना पर जाम लगा दिया। घाटा गांव की महिलाओं ने बताया कि गांव में चंबल परियोजना से पेयजल आपूर्ति की जाती है. लेकिन आठ दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित है. इसकी सूचना चंबल परियोजना के अधिकारियों को भी दी गई। उसके बावजूद भी स्थिति जस की तस बनी रही, मजबूरन सिग्नल जाम कर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया है, अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो फिर से प्रदर्शन किया जायेगा.

कार्यालय में ताला लगा हुआ था

गौरतलब है कि जैसे-जैसे गर्मी अपना असर दिखाना शुरू कर रही है, वैसे-वैसे लोगों के लिए पानी की मांग भी बढ़ती जा रही है. लेकिन रुदावल कस्बे में न तो समय पर जलापूर्ति हो रही है और न ही कर्मचारी समय पर पहुंच रहे हैं। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, वहीं जब ग्रामीण शिकायत करने मौके पर पहुंचे तो कार्यालय में ताला लगा हुआ था.