×

Bhagalpur अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 

बिहार न्यूज़ डेस्क प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक शिव कुमार प्रसाद ने  अपनी अधीनस्थ अधिकारियों के टीम के साथ बरौनी जंक्शन का निरीक्षण किया.इस दौरान उन्होंने टिकट काउंटर,रिजर्वेशन काउंटर व रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया आदि का सघन निरीक्षण किया.

साथ ही स्थानीय अधिकारियों को यात्रियों के सुविधा में बढ़ोतरी को लेकर कई दिशा निर्देश भी दिए.मौके पर सोनपुर डीसीएम अमृतेश कुमार सहित अन्य स्थानीय अधिकारी मौजूद थे.डीआरएम सोनपुर विवेक भूषण सूद व प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक शिव कुमार प्रसाद सहित अन्य अधिकारियों के  निरीक्षण की जानकारी पहले से स्थानीय रेलवे प्रबंधन को थी. लिहाजा सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने का कार्य किया जा रहा था.

प्लेटफार्म, रेलवे ट्रेक व बरौनी रेलवे कॉलोनियों की युद्धस्तर से सफाई की जा रही थी. ताकि किसी प्रकार की गंदगी प्लेटफार्म में निरीक्षण के दौरान नहीं दिखे. सुबह से स्टेशन के प्लेटफार्मों को साफ किया जा रहा था. साथ ही ट्रेनों के आवागवन की सूचना लगातार माइकिंग द्वारा की जा रही थी.

धर्मपुर-एकंबा सड़क जर्जर संपूर्ण ग्रामीण रोजगार प्रवाह एक के अंतर्गत बनाए गए धर्मपुर-एकंबा पीसीसी ढलाई की स्थिति ठीक नहीं है. इससे राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. यह सड़क दो प्रखंडों के सीमावर्ती गांव के लिए काफी महत्वपूर्ण है. सड़क की स्थिति इतनी जर्जर है कि यह विकास के तमाम दावे को झूठला रही है.

पार्षद के विरोध के बाद भी मंचासीन रहे विधायक प्रतिनिधि

जलजमाव व डेंगू के प्रसार पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर आयोजित बैठक में नगर निगम द्वारा मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह, बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था. मटिहानी विधायक बैठक में उपस्थित हुए लेकिन बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार की जगह उनके कथित प्रतिनिधि गोपेश जयंत बैठक में पहुंच गए. पार्षद उमेश राय द्वारा विभागीय चिट्टी का हवाला देकर उनकी उपस्थिति का विरोध किया गया. लेकिन पार्षद के विरोध के बाद भी विधायक प्रतिनिधि मंचासीन रहे. पार्षदों में इसकी चर्चा होती रही. नगर विकास विभाग के आदेशानुसार नौ अगस्त 2023 द्वारा नगर निकायों की बैठक में नगर निगम क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि के भेजने का कोई प्रविधान नहीं है. विधायक की जगह उनके प्रतिनिधि की उपस्थिति बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा तीन के प्रतिकूल है.

 

भागलपुर न्यूज़ डेस्क