×

Begusarai फ्लाईओवर की मांग के लिए धरना
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क बेहट में एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर  शहर के लोगों ने बेहट चांदनी चौक पर यात्री स्टॉप पर धरना दिया. सर्वदलीय नेताओं ने बेहट में रिवाल फ्लाईओवर से उत्पन्न समस्याओं का जिक्र करते हुए उक्त मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की है.

लोजपा नेता सिंटू कुमार सिंह ने कहा कि बेहट में REWALL फ्लाईओवर के निर्माण से जहां एक ओर ऐतिहासिक शहर बेहट का भौगोलिक ढांचा विकृत होगा, वहीं दूसरी ओर हजारों खुदरा दुकानदारों की रोजी-रोटी भी खत्म हो जाएगी. स्कूल, कॉलेज, बाजार आने वाले लोगों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ेगा। व्यवसायियों, खुदरा दुकानदारों और ग्रामीणों ने एक बार फिर अपना संकल्प दोहराया कि एलिवेटेड फ्लाईओवर की मांग पूरी होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा.

बेहट नगर के पूर्व मुख्य पार्षद अशोक कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी की राजनीति से ऊपर उठकर पार्टी के सभी नेताओं को बेहट में एलिवेटेड फ्लाईओवर के लिए लड़ना होगा. REWall फ्लाईओवर के निर्माण से न केवल बेहट नगर का भूगोल विकृत होगा, बल्कि बाजार पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। कांग्रेस नेता नारायण सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के समय वरदोली कहे जाने वाले बेहट की ऐतिहासिक भूमि की सुंदरता को नष्ट करने की साजिश रची जा रही है। बेहट नगर की जनता इसे सफल नहीं होने देगी।

लोजपा नेता ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से प्रदेशवासियों की ओर से सांसद, केंद्रीय मंत्री को रिमाइंडर पत्र भेजा गया है. एनएचएआई ने उक्त मामले में संज्ञान लेने के बजाय बेहट चांदनी चौक के खुदरा दुकानदारों को दुकान हटाने का नोटिस दिया है. इससे दुकानदार समेत लोगों में खासी नाराजगी है। रंजीत पोद्दार, पंकज सिंह, निशांत कुमार, गणेश पोद्दार, पंकज साह, अरविंद, मो. सुल्तान, मो. कयूम आदि।

श्रवण सिंह आदि उपस्थित थे।

बेगूसराय न्यूज़ डेस्क