×

Basti सीएम को अपशब्द कहते हुए शिक्षकों ने की नारेबाजी, नोटिस

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क सीएम को अपशब्द कहते हुए नारेबाजी करने वाले दो शिक्षकों से बीएसए जगदीश शुक्ल ने स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब न देने पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। डीएम सौम्या अग्रवाल से सिविल लाइन प्रसाद कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार पांडेय ने शिकायत की थी कि सल्टौआ ब्लॉक के प्राइमरी बेतौहा के प्रधानाध्यापक दुर्गेश कुमार व कप्तानगंज ब्लॉक के प्राइमरी गंगापुर द्वितीय के प्रधानाध्यापक शिव प्रकाश सिंह ने सीएम योगी को अपशब्द कहते हुए नारा लगाया।


यह कृत्य उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक आचरण नियमावली के प्राविधानों के विरूद्ध है। शिकायती पत्र के साथ उन्होंने सीडी भी उपलब्ध कराई है। बीएसए ने बताया कि दोनों प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी कर तत्काल स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है।


इसी तरह मुख्यमंत्री दर्शन में हर्रैया ब्लॉक के एक स्कूल में फर्जी अंकपत्र पर शिक्षामित्र/ अध्यापिका की नौकरी करने की शिकायत के मामले में बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी हर्रैया से जांच कर रिपोर्ट मांगी है। डीएम स्तर से किए गए निरीक्षण में बहादुरपुर ब्लॉक के संविलियन विद्यालय खड़ौवा जाट, अमलिहा में मिली खामियों के आधार पर स्कूल के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक का वेतन व मानदेय रोक दिया गया है। बीएसए ने उच्च प्राइमरी कलवारी के प्रधानाध्यापक के वेतन को भी अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया है। इन विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान भूमि की उपलब्धता होने के बाद भी सीजनल हरी सब्जियों को न उगाए जाने समेत अन्य खामियां उजागर हुई थीं। बीएसए ने एसडीएम रुधौली की रिपोर्ट पर बीईओ रुधौली व सांऊघाट के विभिन्न स्कूलों पर समय से शिक्षकों के समय से न पहुंचने की शिकायत की जांच कर रिपोर्ट मांगा है।
बस्ती न्यूज़ डेस्क