×

Basti  टीटीएसपी की मरम्मत तेज, शुद्ध पेयजल की बाधा दूर

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रूर्बन मिशन के तहत बनाए गए 46 टीटीएसपी (टैंक टाइप स्टैंड पोस्ट) की दुर्दशा को दूर करने की मुहिम तेज हो गई. बिथरी चैनपुर ब्लॉक के कई गांवों में  बरसात के बाद टीटीएसपी की मरम्मत का काम शुरू हो गया. बिथरी और सिमरा अजूबा बेगम में टीटीएसपी से पेयजल की आपूर्ति बहाल हुई. सीडीओ जग प्रवेश ने तीन दिन में सभी 46 टीटीएसपी को दुरुस्त का अल्टीमेटम दिया है.

तीन दिन पहले बीडीओ ने पंचायत सचिवों के साथ मीटिंग कर टीटीएसपी को दुरुस्त कराने की कार्ययोजना पर अमल शुरू कराया था. जो  और तेज हो गया. पंचायत सचिवों की मौजूदगी में टेक्नीकल टीम टीटीएसपी की मरम्मत कर रही हैं. बिथरी ब्लॉक के गेट से सटे टीटीएसपी को ठीक कराने की कवायद शुरू हुई. टीटीएसपी के समवर्सिबल के बाहर निकाला गया. इसके अलावा टूटे पाइपों को जोड़ा गया. फिल्टर बदले गए. सिमरा अजूबा बेगम गांव में फिल्टर बदलने के साथ टूटी टोंटियां और पाइप ठीक किए गए. सिमरा अजूबा बेगम गांव में टीटीएसपी से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति बहाल हो गई.

भाजपा ने शुरू किया एक वृक्ष मां के नाम अभियान

भारतीय जनता पार्टी के महानगर संगठन ने  बरसात की शुरूआत के साथ एक वृक्ष मां के नाम अभियान की शुरूआत की. इसके तहत भाजपाइयों के साथ हर मिलाप मंडल में मेयर उमेश गौतम ने पौधे लगाए. इस दौरान मेयर ने वहां पर मौजूद लोगों और पार्टी के पदाधिकारियों से एक पौधे की देखभाल की जिम्मेदारी लेने की अपील की.

इस दौरान पौधा लगाकर मेयर ने लोगों को पौधे लगाने के लिए जागरूक किया. पौधे के महत्व को समझाया. पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल पर जोर दिया. भाजपा नेता अनिल सक्सेना ने एक वृक्ष मां के नाम अभियान की तारीफ की.

उन्होंने लोगों से कहा कि पौधे की देखभाल करने पर प्रकृति से भावनात्मक जुड़ाव होता है. महानगर के सभी नौ मंडलों में वूथ स्तर तक के कार्यकर्ता एक-एक पेड़ की जिम्मेदारी लेंगे. इस मौके पर बंटी ठाकुर, विष्णु अग्रवाल, शीतल गुलाटी, राजीव कश्यप, बबलू पटेल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

 

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क