×

Basti  बच्चों के टीकाकरण का प्रदेश में तीसरा स्थान

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   बच्चों के टीकाकरण पर जागरुकता का असर दिखने लगा है. शासन की तरफ से आयोजित टीकाकरण अभियान में प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है. जिले में 6 हजार से अधिक बच्चों को अभियान के तहत वैक्सीन लगाई गई. बलरामपुर पहले और अलीगढ़ दूसरे स्थान पर रहा.

स्वास्थ्य विभाग बच्चों का टीकाकरण बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चला रहा है. साथ ही सामाजिक संगठनों की मदद से वैक्सीन विरोधी परिवारों की काउंसिलिंग की गई.

इसका असर भी दिखा. शासन ने बच्चों के टीकाकरण की रिपोर्ट जारी की है और बरेली को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है. जिले में 532 सेशन आयोजित किए गए और 6449 बच्चों को टीका लगाया गया. प्रति सेशन औसतन 12.1 बच्चों को टीका लगाया गया. प्रदेश में बलरामपुर पहले स्थान पर रहा जहां 262 सेशन में 3438 बच्चों को 13.1 के औसत से वैक्सीन लगाई गई.

बच्चों के टीकाकरण में जिले को तीसरा स्थान मिला है. छह हजार से अधिक बच्चों को टीका लगाया गया. बच्चों को टीके जरूर लगवाएं जो उनको कई गंभीर बीमारियों से बचाता है. -डॉ. प्रशांत रंजन, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

प्रो. श्याम बिहारी बने इतिहास के विभागाध्यक्ष

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने प्रो श्याम बिहारी लाल को प्राचीन संस्कृति एवं संस्कृति विभाग का तीन वर्ष के लिए विभागाध्यक्ष नामित किया है. प्रो. भोला खान को क्षेत्रीय अर्थशास्त्रत्त् विभाग का अध्यक्ष नामित किया गया है. प्रो. सुमित्रा कुकरेती अप्लाइड अंग्रेजी की विभागाध्यक्ष होंगी.

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क