×

Basti  साइबर थाना टीम ने पकड़े चार साइबर ठग

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  साइबर ठगी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को बरेली साइबर थाना की टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से कई बैंकों के चैक बुक, डेबिट कार्ड, सिम आदि दस्तावेज बरामद किए गए है. दो आरोपी भोजीपुरा के, शेरगढ़ का एक, मैनपुरी का एक, भरतपुर का एक आरोपी समेत चार पकड़े गए हैं. मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है.

एसपी क्राइम मुकेश कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने अपनी टीम के साथ आरोपी गिरफ्तार किए हैं. थाने में दर्ज मुकदमों के आधार पर टीम ने कार्रवाई की.आरोपियों में भोजीपुरा के गांव मेमोर निवासी पंकज गंगवार,शेरगढ़ थाना के गांव नगरिया कला निवासी हरेंद्र कुमार, राजस्थान में भरतपुर क्षेत्र के डींग थाना के गांव घरवारी निवासी वीरेंद्र सिंह और मैनपुरी में बेवर थाना के गांव हरदुआ निवासी अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है. साइबर अपराध के लिए आरोपी करंट बैंक एकाउंट के मोबाइल नंबर से खाता धारक को चूना लगाते थे. कई बैंकों के चेक बुक, फर्जी मोहर, क्यूआर कोड, डेबिट कार्ड आदि वस्तुएं बरामद की गई हैं. आरोपियों को जेल भेजा गया है.

 

नाटक अंधों का हाथी का हुआ मंचन

रंगालय एकडेमी ऑफ आर्ट एंड कल्चर सोसाइटी की तरफ से चल रहे थिएटर फेस्ट में पटना के सोशल डिवाइन डेवलोपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने शरद जोशी के नाटक अंधों का हाथी का मंचन किया. नाटक का निर्देशन स्वरम उपाध्याय ने किया है. लोक खुशहाली चैरिटेबल ट्रस्ट सभागार में कार्यक्रम का उदघाटन डॉ.विनोद पागरानी ने किया. नाटक अंधों का हाथी ने नौकरशाही ओर सत्ता के गठबंधन को उजागर किया. नाटक का निर्देशन, अभिनय स्वरम उपाध्याय ने किया.

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क