×

Basti  दो भाइयों समेत तीन मौतों पर कोहराम, हत्या का आरोप

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  दो भाइयों समेत तीन युवकों की दिल्ली में मौत के बाद  रात उनके शव घर पहुंचे तो उनके घरों में कोहराम मच गया. इस दौरान उनके परिवार वालों ने उनकी मौत को हत्या करार देते हुए दिल्ली पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया. उनका कहना था कि कमरे में दो दरवाजे थे और एक दरवाजा खराब था, जिससे कोई भी व्यक्ति आसानी से अंदर आ-जा सकता था.

किला छावनी निवासी सोनू, उसका छोटा भाई अमित और मोहल्ले का ही दोस्त बाबू उर्फ बब्बन दिल्ली में किराये पर रहकर छोले-भठूरे बेचने का काम करते थे.  को दिल्ली में डाबड़ी थाना क्षेत्र स्थित सीतापुर में किराये के कमरे में तीनों के शव मिले. तीनों के मुंह से खून निकल रहा था और जब वह खून बहकर कमरे से बाहर आया तो इस घटना की जानकारी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिए. बरामदगी के समय तीनों के शव गलने लगे थे, जिसके कारण उनकी मौत दो-तीन दिन पहले होने की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली पुलिस की सूचना पर  रात में ही तीनों के परिवार वाले तत्काल दिल्ली रवाना हो गए लेकिन  को उनके पोस्टमार्टम नहीं हो सके.  दिल्ली में ही तीनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें परिजन को सौंप दिया गया. देर रात परिवार वाले तीनों शव लेकर घर पहुंचे तो वहां पर कोहराम मच गया. हत्या का आरोप लगाते हुए तीनों के परिजन ने कहा कि वे लोग जिस कमरे में रहते थे, उसमें दो दरवाजे थे. कमरे का एक दरवाजा अंदर से बंद था लेकिन दूसरे दरवाजे का लॉक खराब था और कोई भी व्यक्ति आसानी से अंदर जा सकता था.
गैस चूल्हे पर छोले रख सोए थे, दम घुटने की आशंका
दिल्ली पुलिस के मुताबिक हादसा दो से तीन दिन पहले हुआ है. तीनों ने गैस पर छोले उबालने के लिए रखे थे. इसके बाद वे सो गए. कमरे में वेंटिलेशन न होने की वजह से उनका दम घुट गया और मौत हो गई. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद उनकी मौत का सही कारण पता चल सकेगा. फिलहाल डाबरी थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.


बस्ती  न्यूज़ डेस्क