×

Basti  कारागार राज्यमंत्री ने देखीं जेल की सुविधाएं
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  राज्य के कारागार राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति  औचक निरीक्षण करने जिला जेल पहुंचे. करीब ढाई घंटे तक जेल में रहे राज्य मंत्री ने बंदियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।उन्होंने अधिकारियों को जेल में बंद बंदियों से नियमित अंतराल पर संवाद करने के निर्देश दिए। जिससे उनका मूड सुधरेगा और जेल परिसर का माहौल भी सुधरेगा। निरीक्षण शुरू करने से पहले उन्होंने जेल में स्थापित प्राचीन समय के माता मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. कारागार एवं गृह रक्षक राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति दोपहर करीब 12 बजे औचक निरीक्षण करने बस्ती जिला जेल पहुंचे. करीब ढाई घंटे तक जेल में रहे मंत्री ने बंदियों से अपराध से दूर रहने और आचरण में सुधार की अपील की।

उन्होंने उनसे कहा कि कैदी अपनी रचनात्मक क्षमता का अधिक से अधिक उपयोग करें और अपने भीतर रचनात्मक कलाओं को प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि कई कैदी सिलाई, कढ़ाई, बुनाई आदि में बहुत कुशल और कुशल हैं। उनकी प्रतिभा का सही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बाजारों में अपने उत्पादों को बेचकर राजस्व अर्जित किया जा सकता है।

जेल मंत्री ने बैरक, अस्पताल, किचन समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बंदियों से मिलंब और उनका हालचाल जानें। जेल अधिकारियों को लंबे समय से जेल में सजा काट रहे कैदियों की अधिकतम रिहाई के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसपी आशीष श्रीवास्तव, एडीएम अभय कुमार मिश्रा, एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी, वरिष्ठ कारागार अधीक्षक शशिकांत सिंह, जेलर सतीश चंद्र त्रिपाठी और डिप्टी जेलर रतन कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क