×

Basti  12 आर्किटेक्ट पर बीडीए करेगा कार्रवाई
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  बस्ती विकास प्राधिकरण ने 23 आर्किटेक्चर को नोटिस दिया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने नक्शा पास कराने के लिए फीस लेने के बावजूद ऑनलाइन आवेदन नहीं किया। आर्किटेक्ट पर बिल्डरों को गुमराह करने का आरोप है।

बीडीए सचिव गुलाब चंद्रा के मुताबिक, आर्किटेक्चर आदित्य वैश्य, अक्षय सिंह, अमरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अनुपम अग्रवाल, अर्पित सिंह, ब्रजेश कुमार शुक्ला, हरिओम, हसन अब्बास, हिमांशु शुक्ला, मोहम्मद शाद, राजदेव कुमार कन्नोजिया, रवि प्रकाश त्रिपाठी, सलीम अहमद, संजय कुमार मिश्रा, सुधीर कुमार श्रीवास्तव, सुरभि सिंह, विक्रम चौधरी, विक्रम कुमार जायसवाल, विनोद कुमार पांडे, यादवेंद्र यादव, योगेश कुमार शुक्ला और जियाउर रहमान ने कई बिल्डरों को उनकी फीस से अधिक चार्ज करके गुमराह किया कि उनके नक्शे बीडीए से थे। इसके बावजूद न तो ऑनलाइन आवेदन किया और न ही आगे की प्रक्रिया पूरी की।

प्राधिकरण के सचिव गुलाब चन्द्र ने बताया कि बिना नक्शा पास किये किये जा रहे निर्माणों के विरूद्ध कार्यवाही के दौरान पता चला कि यह वास्तुविद् भवन स्वामियों को यह कहकर गुमराह करता रहा कि धीरे-धीरे मकान बनायें और जब कोई समस्या आये तो हम देखा जायेगा। . सचिव ने कहा कि ये सभी आर्किटेक्चर बीडीए के लाइसेंस धारक हैं और इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के अलावा कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क