×

Bareli  परिवहन सेवाओं को मिलेगी रफ्तार, जल्द बनेंगे बस अड्डे

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   प्रदेश सरकार ने परिवहन व्यवस्थाओं के लिए भी बजट स्वीकृत किया है. जो प्रोजेक्ट लंबे समय से लटके हुए हैं. उनको अब पंख लगेंगे. बरेली में इज्जतनगर, फरीदपुर और मीरगंज के नये बस स्टैंड का भी काम पूरा होगा. बजट की कमी के कारण काम अधूरा है. वहीं सेटेलाइट बस स्टैंड को 127 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. आरएम दीपक चौधरी का कहना है, नये बजट में परिवहन विभाग को भी स्वीकृत हुआ है. इससे कई प्रोजेक्ट का काम पूरा होगा. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी. जो बस स्टैंड अधूरे हैं, उनका निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा.
निर्माणाधीन इज्जतनगर बस स्टैंड के लिए भी मिला धन

बरेली का नया बस स्टैंड 2016 से इज्जतनगर स्टेशन के सामने निर्माणाधीन है. करीब 16 करोड़ की लागत से इसे बनाया जाना है. अभी तक सिर्फ चार करोड़ ही मिले, जिससे काम अधूरा पड़ा है. अब 2024-25 के बजट में निर्माणाधीन बस स्टैंड को भी बजट स्वीकृत हुआ है. इससे यह बस स्टैंड भी दिसंबर तक पूरा हो जाएगा. यहां से दिल्ली, मुरादाबाद, हल्द्वानी आदि जगह को बस चलने लगेंगी. पुराना बस स्टैंड पर बसों का लोड कम होगा. नावल्टी और सिकलापुर चौराहा पर जाम की समस्या कम होगी.
चार करोड़ रुपये से बन रहा फरीदपुर-मीरगंज बस स्टैंड
फरीदपुर और मीरगंज में बस स्टैंड करीब चार करोड़ की लागत से बनाए जा रहे हैं. फरीदपुर बस स्टैंड का कार्य अब अंतिम चरण में है. पूरा बजट न मिलने से काम लटका हुआ था. संभवत अप्रैल तक एजेंसी निर्माण कार्य पूरा करके परिवहन निगम को हैंडओवर कर देगी. मीरगंज में भी निर्माण कार्य चल रहा है. चार महीने पहले कुछ बजट मिला था, जो पर्याप्त नहीं है. यह बस स्टैंड 2025 में पूरा होगा.
महिलाओं की सुरक्षा के लिए बरेली से पिंक बस सेवा
परिवहन निगम महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत पिंक बस सेवा को बढ़ावा देगा. हालांकि तीन साल से यह व्यवस्था है लेकिन लखनऊ से बरेली को एक ही पिंक बस संचालित होती है. अब पिंक बसों का संचालन बढ़ेगा. बरेली रीजन को भी पिंक बस मिलेंगी, जिनको महिला चालक और परिचालक ही संचालित करेंगी. टीआई भी महिला ही होंगी. इन बसों को पहले बरेली से लोकल रूटों पर संचालित किया जाएगा.


बरेली न्यूज़ डेस्क