×

Bareli  छह महीने और इंतजार, दिसंबर में सीतापुर हाईवे हो जाएगा तैयार
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  बरेली-सीतापुर फोरलेन परियोजना का निर्माण छह माह में पूरा कर लिया जाएगा। छह महीने बाद ग्यारह साल का इंतजार खत्म होने जा रहा है। NHAI ने दिसंबर तक 157 किलोमीटर फोर-लेन परियोजना को पूरा करने का दावा किया है। हालांकि, परियोजना को पूरा करने के लिए पांचवीं बार तारीख की घोषणा की गई है। 11 साल में 19 सौ करोड़ का फोर लेन प्रोजेक्ट 27 सौ करोड़ के पार चला गया।

बरेली-सीतापुर फोर-लेन परियोजना को 2010 में मंजूरी मिली थी। 2011 में इरा कंपनी ने करीब 19 सौ करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया था। सरकार ने एनएचएआई को दिसंबर 2016 तक फोर-लेन परियोजना को पूरा करने का लक्ष्य दिया था।इरा ने प्रोजेक्ट से किनारा कर लिया। ढाई साल पहले एनएचएआई ने आईआरए को ब्लैकलिस्ट किया था। एक अन्य एजेंसी को अधूरे काम को पूरा करने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन दूसरी एजेंसी ने भी समय पर काम पूरा नहीं किया। परियोजना को 2016 से पांच बार पूरा करने की तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा है। एनएचएआई द्वारा प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट में दिसंबर तक परियोजना को पूरा करने का दावा किया गया है। बरेली से शाहजहांपुर तक फोरलेन लगभग बनकर तैयार है। तिलहर में एक धार्मिक स्थल को थोड़ा विवादित बताया जा रहा है। वन विभाग ने फरीदपुर में चीनी के पास पेड़ को हटाया। शाहजहांपुर से सीतापुर तक फोर लेन का अधिकांश निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

जहां दिक्कत है वहां सर्विस रोड बनाया गया है: अधिकारियों ने बताया कि एनएचएआई ने जहां फोर लेन के निर्माण में दिक्कत है वहां सर्विस रोड बनाई है. ताकि यातायात की आवाजाही प्रभावित न हो।

बरेली न्यूज़ डेस्क