×

Alwar चमेली बाग में राहुल गांधी के दौरे से बढ़ा श्मशान भूमि विवाद

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, शहर के चमेली बाग अखैपुरा स्थित कब्रिस्तान में जमीन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भारत जोडो दौरे से पहले ही विवाद बढ़ने लगा है. मेव समाज के प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात कर कब्रिस्तान को जमीन के राजस्व अभिलेख में दर्ज करने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस मामले में दोषी एसडीएम और तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया है.

अब समाज के लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान की जमीन का रिकॉर्ड बदलना और फरमान से जमीन बेचना गंभीर मामला है. इस मामले में एसडीएम और तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया है. लेकिन दोषी अन्य अधिकारियों और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मामले में शामिल कानूनगो, पटवारी और अन्य सभी कर्मचारियों को भी राजस्व अभिलेखों में कब्रिस्तान को स्पष्ट रूप से चिह्नित कर निलंबित किया जाना चाहिए।

नेताओं पर मुकदमा होना चाहिए

मूल दावों को खारिज करते हुए साजिश में शामिल सभी पक्षों और दोषी कर्मचारियों, अधिकारियों और राजनेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की जा रही है. इससे पूर्व प्रबंधक शपथ सहित समाज के प्रतिनिधियों ने भी चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो कांग्रेस के सभी नेता धरना-प्रदर्शन करेंगे. एसडीएम के खिलाफ साजिश रचने पर अलग से 195 की कार्रवाई की जाए। ज्ञापन में गफूर खान समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
अलवर न्यूज डेस्क!!!