×

Alwar सांसद राज्यवर्धन ने खेतों में पहुंचकर सुनी किसानों की समस्याएं
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बुधवार को नारायणपुर क्षेत्र के दौरे पर थे। जहां सांसद ने करीब एक दर्जन गांवों का दौरा किया और आम लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. सांसद का गांव में विभिन्न स्थानों पर फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया.

इस दौरान सांसद ने सांसद निधि से निर्माण कार्य योजनाओं का लोकार्पण कर गौशालाओं में पहुंचकर विषाणु रोग का जायजा लिया. रास्ते में सांसद ने खेतों में बाजरे की फसल काट रहे किसानों से मुलाकात की और उनसे केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी ली.

इस दौरान महिला किसानों ने सांसद को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि आज के दौर में इतनी महंगाई हो गई है कि खेती में कुछ भी नहीं बचा है. बाजरे की कीमत 1400 से 1500 रुपये के दायरे में है, जबकि इतने रुपये में यहां सिर्फ एक बोरी खाद आ रही है. खाद-बीज के दाम से खेती में कुछ भी नहीं बचा है।

सांसद राज्यवर्धन राठौर ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से कुछ दिन पहले पाओटा और बानसूर में डकैती चल रही थी. यह किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खराब हो चुकी है. कानून-व्यवस्था बिल्कुल नहीं चल रही है। रेप के मामलों में राजस्थान पूरे देश में नंबर वन बन गया है. वहीं राजस्थान पानी उपलब्ध कराने में पीछे है। कुर्सी बचाने के लिए प्रशासन को विधायकों के हवाले कर दिया गया है. जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है।

अलवर न्यूज डेस्क!!!