×

Alwar अहीर रेजिमेंट का दिल्ली में कल जंतर मंतर पर दिया जाएगा धरना
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, तिजारा यूनाइटेड अहीर रेजीमेंटल फ्रंट 23 सितंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर सेना में अलग अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगा. जिसमें तिजारा विधानसभा समेत पूरे राजस्थान से अहीर समुदाय के सैकड़ों लोग शामिल होंगे.

संयुक्त अहीर रेजिमेंटल फ्रंट, राजस्थान राज्य संगठन मंत्री देशपाल यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र यादव के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम के महान नायक अमर शहीद राव तुलाराम के शहादत दिवस पर 23 सितंबर को जंतर में दिल्ली में मंतर, पूरे राजस्थान राज्य से अहीर। पहुँचेगा। उन्होंने बताया कि अहीरों ने देश के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानी दी है, लेकिन उनके बलिदान को भुला दिया गया है. आज भारत में करीब 26 करोड़ अहीर हैं। इसके बावजूद आज उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है।

अहीर समुदाय के लोग अपनी जायज मांग को लेकर पिछले सात महीने से धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकारों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है. धरने में विभिन्न दलों के 13 सांसदों और कई विधायकों ने अहीर रेजीमेंट की मांग का समर्थन किया. इसके बावजूद बात आगे नहीं बढ़ी। ऐसे में अब ज्वाइंट अहीर रेजीमेंट फ्रंट कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि हम अपनी मांग को लेकर जंतर-मंतर पर सरकार से आमने-सामने की लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो नेशनल हाईवे पर टोल फ्री कर दिया जाएगा.

अलवर न्यूज डेस्क!!!