×

Allahbad 163 युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र, चमके चेहरे,सीआरपीएफ कैंप में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय पहुंचे
 

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा के क्रम में  रोजगार मेला-2 आयोजित किया गया. देश के 45 शहरों में आयोजित मेले में प्रयागराज भी शामिल था. यहां फाफामऊ के पड़िला स्थित सीआरपीएफ कैंप में रोजगार मेला आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़े, जबकि केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय कार्यक्रम में मौजूद रहे. दूसरे चरण में 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया. बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय ने विभिन्न विभागों में चयनित 163 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर उन्हें बधाई दी.

डॉ. पांडेय ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की. नव नियुक्त अभ्यर्थिंयों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि राष्ट्र के प्रति सत्यनिष्ठा एवं समर्पण की भावना को जागृत कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार युवा शक्ति को नए अवसर उपलब्ध करा रही है ताकि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने और विकसित भारत के निर्माण में योगदान के लिए उचित मंच प्राप्त हो सके. चयनित युवाओं की ऊर्जावान सोच और कौशल से राष्ट्र निर्माण के संकल्प को मजबूती मिलेगी. केंद्र व राज्य सरकार मिलकर युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए मिशन मोड पर कार्य कर रही है. युवकों को यह भी बताया कि अब चीन की तरह देश में मोबाइल की बैट्री समेत अन्य उपकरण बनने लगे हैं. इस अवसर पर सीआरपीएफ के डीआईजी प्रभाकर त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया. अभ्यर्थिंयों को अपनी ड्यूटी के प्रति सच्ची लगन, सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ काम करने के लिए प्रेरित करते हुए बधाई दी. कार्यक्रम का संचालन डॉ. रंजना त्रिपाठी ने किया. इस मौके पर एसडीएम सोरांव डॉ. कंचन समेत अन्य अफसर मौजूद रहे.


इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क