×

Aligarh  एडीएम की गाड़ी का कंप्रेशर फटा बाल-बाल बचीं

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   कलक्ट्रेट में अचानक कार में धुआं उठने लगा. अफरातफरी मच गई. कार में एडीएम वित्त एवं राजस्व शुभांगी शुक्ला बैठी थीं. धुआं देखते ही वह अपने गनर और चालक के साथ तत्काल कार से नीचे उतर आईं. बाद में मालूम चला कि ये घटना कंप्रेशर फटने के कारण हुई.

एडीएम वित्त एवं राजस्व शुभांगी शुक्ला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक खत्म होने के बाद बोलेरो कार में बैठीं. मात्र 100 मीटर ही कार चल पाई थी कि कार से धुआं निकलने लगा. ये देख एडीएम का माथा ठनका. उन्होंने तत्काल दरवाजा खोला और बाहर आ गईं. उनका गनर और कार चालक भी तत्काल बाहर आ गए. एडीएम अपने कार्यालय चली गईं. इधर, कार से धुआं निकलता देख वहां पर काफी भीड़ एकत्र हो गई. बाद में क्रेन को बुलाकर गाड़ी सर्विस सेंटर भेज दी गई. एडीएम शुभांगी ने बताया कि जैसे ही उन्होंने कार से धुआं निकलते देखा, बिना समय गंवाए वह गाड़ी से बाहर आ गईं. उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद दूसरी गाड़ी से वह कलक्ट्रेट से रवाना हुईं.

सात साल पुरानी है कार

एडीएम एफआर की कार सात साल पुरानी है, कुछ अन्य अधिकारियों के पास भी इसी वर्ष की पंजीकृत कारें हैं. इन सभी गाड़ियों में मेंटीनेंस सही तरह से न हो पाने के कारण इस तरह की स्थितियां बन जाती हैं. यही नहीं चालकों की भी कमी है. 21 पदों के सापेक्ष मात्र 6 चालक ही हैं. प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक जब प्रशिक्षित चालक गाड़ी चलाता है तो मेंटीनेंस भी करता रहता है. लेकिन यहां ऐसा न होने के कारण वाहनों की मेंटीनेंस भी अच्छी तरह से नहीं हो पा रही है.

चेक बाउंस का आरोपी कोर्ट में तलब

दो लाख 70 हजार रुपये के चेक डिसऑनर के आरोपी बंटू निवासी नगला पदी को कोर्ट ने तलब किया है. अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपित को 18  को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए. सादाबाद निवासी राजेश कुमार ने अधिवक्ता राजीव कांत गौतम के माध्यम से अदालत में वाद प्रस्तुत किया.  सितंबर 2019 को विपक्षी ने वादी से दुकान के कारोबार के लिए दो लाख 70 हजार रुपये उधार मांगे. वादी ने उसे एक लाख 70 हजार रुपये नगद एवं एक लाख रुपये अलग दिए.

 

 

अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क