×

Agra  10हजार बकाया तो कटेगा कनेक्शन, एक ही जमा काउंटर

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  जिन उपभोक्ताओं पर पाइप्ड नेचुरल गैस उपयोग का 10 हजार रुपये से अधिक का बकाया है तो वे तुरंत ग्रीन गैस लिमिटेड के कस्टमर केयर से संपर्क कर लें. तय प्रक्रिया के अनुसार अपना बकाया जमा करा दें. अन्यथा नोटिस की तिथि के बाद कनेक्शन को काट दिया जाएगा.

कंपनी प्रबंधन के अनुसार बकाएदारों को एसएमएस के माध्यम से सूचना भेज दी गई है. यदि नोटिस के 15 दिन के अंदर बकाया जमा नहीं किया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा. जो उपभोक्ता कनेक्शन काटने के बाद भी भुगतान नहीं करेंगे, उनके खिलाफ ग्रीन गैस लिमिटेड के द्वारा बकाया राशि वसूली के लिए जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी.

कंपनी की बेवसाइट पर बिल भुगतान के तौर तरीके दिए गए हैं. उपभोक्ता इस पर अपनी शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं. उपभोक्ताओं के लिए कंपनी ने अपना एप भी लांच किया है. इन दोनों ही माध्यमों पर पंजीकृत मोबाइल नंबर या पीएनजी बिल पर दी गई ग्राहक पहचान संख्या का प्रयोग कर ओटीपी के माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है. यूपीआई के माध्यम से भी भुगतान किया जा सकता है.

650 कनेक्शन काटे थे

पहले चरण में कंपनी ने 20 हजार से अधिक के बकाएदारों पर फोकस किया था. इनको पहले नोटिस भेजे गए थे. उसके बाद तय तिथि पर भी भुगतान न मिलने पर ऐसे 650 कनेक्शन धारकों की आपूर्ति काट दी गई थी.

एक ही जमा काउंटर

कंपनी प्रबंधन के अनुसार नगद भुगतान केवल कंपनी के संजय प्लेस कार्यालय स्थित नगद काउंटर पर ही स्वीकार होगा. अन्य किसी भी स्थान पर भुगतान न करने की सलाह दी गई है. साथ ही आगाह किया है कि ग्रीन गैस लिमिटेड द्वारा दी जाने वाली किसी भी सेवा के लिए नगद भुगतान न किया जाए. उपभोक्ताओं को केवाईसी के लिए भी आगाह किया जा रहा है.

 

 

आगरा न्यूज़ डेस्क