×

Yes Bank Case: ED के दफ्तर में पेश हुए अनिल अंबानी

 

यस बैंक के मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन अनिल अंबानी ईडी के दफ्तर पहुंचे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी कर अनिल अंबानी को पूछताछ के लिए मुंबई स्थित कार्यालय में बुलाया था। सोमवार को ईडी ने कार्यालय में पेश होने के लिए अनिल अंबानी को समन जारी किया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए गुरुवार को पेश होने के लिए कहा था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने नया नोटिस जारी किया।

वित्तीय गड़बड़ियों और एनपीए के आंकड़े छिपाने के बाद रिजर्व बैंक ने यस बैंक पर पाबंदी लगा दी थी। इसके बाद से रिलायंस ग्रुप को दिए लोन को लेकर रिलायंस ग्रुप पर कई सवाल खड़े हो रहे थे। रिलायंस ग्रुप पर यस बैंक का 12000 करोड़ रुपेय का कर्ज बकाया है। हालांकि, अनिल अंबानी की कंपनी ने बयान जारी कर कहा था कि यस बैंक के लॉन को हर हाल में चुकती करेंगे। इसके लिए चाहे संपत्ति ही बेचनी पड़े।

बताया जा रहा है कि ईडी अफसर अनिल अंबानी से ये पूछताछ कर सकते हैं कि आखिर यस बैंक से उनकी कंपनी को लोन किस तरह दिया गया है। रिलायंसको लोन देने के लिए पूरी प्रक्रिया का पालन किया गया था क्या। ऐसे सवाल अनिल अंबानी के सामने उभर कर सामने आ सकते हैं। अनिल अंबानी के अतिरिक्त भी DHFL के मुखिया कपिल वाधवन और इंडिया बुल्स के चेयरमैन समीर गहलोत को भी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालांकि दोनों ने कोरोना के संक्रमण का हवाला देकर हाजिर होने से मना किया है।

Read More…

राजस्थान में धारा 144 लागू: सीबीएसई की 31 मार्च तक परीक्षाएं टली

Corona Impact: कोरोना वायरस से बेरोजगार हो जाएंगे 2.5 करोड़ लोग!

यस बैंक लोन घोटाले के मामले में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे। पूछताछ के लिए ईडी ने नोटिस जारी कर अनिल अंबानी को बुलाया था। रिलायंस ग्रुप पर यस बैंक का 12000 करोड़ रुपेय का कर्ज बकाया है। Yes Bank Case: ED के दफ्तर में पेश हुए अनिल अंबानी