×

यह क्या हुआ इस ICICI Bank मोबाइल ऐप में , किसी को दिख रहा दूसरे का खाता तो किसी को आ रहा सॉरी का मैसेज

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से कोटक महिंद्रा बैंक पर कार्रवाई की गई. अब गुरुवार को सुबह से देश के एक और बड़े बैंक के ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल देश की बड़ी निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक के मोबाइल ऐप में कई तरह की गड़बड़ी आ रही है. यूजर्स इसे लेकर एक्स पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं.किसी यूजर को ICICI Bank मोबाइल ऐप में किसी और का क्रेडिट कार्ड डिटेल दिख रही है, तो किसी को क्रेडिट कार्ड सेक्शन खोलने पर सॉरी का मैसेज आ रहा है. आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक जब अपने मोबाइल ऐप में क्रेडिट कार्ड सेक्शन खोल रहे हैं तो उन्हें इस तरह के मैसेज देखने को मिल रहे है.

क्या कह रहे हैं यूजर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर टेकनोफिनो और क्रेडिटपीडिया के फाउंडर सुमांथा मंडल ने इसे लेकर कई पोस्ट किए है. उनका कहना है कि ICICI Bank के मोबाइल ऐप बड़ी सुरक्षा खामी देखने को मिल रही है. एक के बाद एक पोस्ट में कई यूजर्स ने दूसरों के क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारियां दिखने की बात कही है.

बैंक से अपील

सुमांथा ने कहा कि मैं बैंक से अपील करता हूं कि इस समस्या को जल्द से जल्द ठीक किया जाए. इसके अलावा उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक से भी अपील की वो आईसीआईसीआई बैंक के सिक्योरिटी सिस्टम की समीक्षा करें. खबर लिखे जाने तक आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. 

बैंक ने दी सफाई

इस बारे में आईसीआईसीआई बैंक की ओर से कहा गया है, ” हमारे ग्राहक हमारी सबसे पहली प्राथमिकता हैं. हम उनके हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमें पता चला है कि बीते दिनों जारी किए गए 17,000 नए क्रेडिट कार्ड हमारे डिजिटल चैनल में गलत यूजर्स के साथ कनेक्ट हो गए हैं. ये बैंक के कुल क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो का महज 0.1 प्रतिशत है.