×

एयर इंडिया का नीजिकरण! कर्मचारियों को लेकर ये बोली मोदी सरकार

 

एयर लाइंस को नीजि हाथों में सौंपने से पहले नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का एक बड़ा बयान सामने आया है। सोमवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में पुरी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को आश्वासन दिया है। मंत्री पुरी ने भरोसा दिलाया है कि एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर इस बार किसी प्रकार की कोई परेशानी सामने नहीं आएगी।

उन्होंने कहा कि संभावित खरीदारों ने एयर इंडिया की बोली लगाने को लेकर जो रूची दिखाई है तो उससे काफी विश्वास पैदा होता है। सरकार चाहती है कि एयर इंडिया का परचम आगे भी ऐसे ही लहराता रहे। पुरी ने एयर लाइन के कर्मचारियों को भी विश्वास दिलाया है। उनके हितों के ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा। विनिवेश में  चुने गए निवेशक के साथ भविष्य की व्यवस्था को लेकर कर्मचारियों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। एयर इंडिया के विनिवेश के लिए हाल ही मं सरकार ने सूचना प्रकाशित की थी। सूचना ज्ञापन में कहा गया था कि एयर लाइन्स को एयर इंडिया के नाम से ही संचालित किया जाएगा।

बता दें कि मोदी सरकार एयर इंडिया को नीजि हाथों में सौंपने जा रही है। एयर इंडिया के नीजिकरण को लेकर कई सवाल भी खड़ हो रहे हैं। विपक्ष और लोग चाह रहे हैं कि एयर इंडिया को ना बेचा जाए, लेकिन सरकार एयर इंडिया को बेचने के लिए बोली प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। पिछले साल भी एयर इंडिया के लिए बोली मंगाई गई थी, लेकिन बोली प्रक्रिया जटिल होने के कारण किसी ने रूची नहीं दिखाई थी। इस बार बोली प्रक्रिया को मोदी सरकार ने आसान बना दिया है। इसके चलते कई विनिवेशक एयर इंडिया को खरीदने में रूची दिखा रहे हैं।

एयर लाइंस को नीजि हाथों में सौंपने से पहले नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का एक बड़ा बयान सामने आया है। सोमवार को नई दिल्ली में पुरी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को आश्वासन दिया है। साथ ही कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर इस बार किसी प्रकार की कोई परेशानी सामने नहीं आएगी। एयर इंडिया का नीजिकरण! कर्मचारियों को लेकर ये बोली मोदी सरकार